जब इस शख्स को दीवार तोड़कर निकाला गया घर से बाहर, जानिए वजह

Daily Hunt News 6/24/2019 12:44:16 PM

इस्लामाबाद। पाक के सबसे वजनी इंसान को उसके इलाज हेतु लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने बताया कि इस व्यक्ति का वजन 330 किलोग्राम से ज्यादा है। 

gfj

वीडियो: एक बार फिर कुत्ते ने पेश की मिसाल, बचाई लड़की की जान
यह भी पढ़ें

रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब क्षेत्र के सादिकाबाद जिले में जीवन बिताने वाले नूर हसन को अस्पताल ले जाने का कार्य नागरिकों के एक समूह तथा सैन्य बचाव दल ने मिलकर एक खास सैन्य हेलीकॉप्टर की सहायता से किया।

बता दें कि पाक सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा ने व्यक्ति को अस्पताल ले जाने एवं उसके इलाज हेतु विशेष व्यवस्था की है। ज्यादा वजन होने और दूसरी चिकित्सा संबंधी जटिलताओं के चलते शख्स हेतु खुद ही कहीं जाना संभव नहीं है। 

लाहौर के अस्पताल में लैप्रोस्कोपिक सर्जरी के माध्यम से उसका इलाज किया जाएगा। रिपोर्ट में बताया गया है कि आदमी को उनके घर से बाहर निकालने हेतु दीवार को तोड़ना पड़ा क्योंकि घर के मुख्य दरवाजे से उन्हें बाहर निकालना असंभव था।

gggagy

मीडिया रिपोर्ट में शख्स को पाक का वजन के हिसाब से सबसे भारी व्यक्ति करार दिया गया है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है। 

पाक एंडोक्राइन सोसायटी के जरिए बीते साल जारी एक सर्वेक्षण रिपोर्ट के मुताबिक, 29% पाकिस्तानी जनसंख्या ज्यादा वजन की शिकार है जिनमें से 51% को मोटापे की श्रेणी में रखा गया है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us