रोज सुबह खाली पेट करें इस जूस का सेवन, शरीर में मौजूद सारे विषैले तत्व निकल जायेंगे बाहर

Daily Hunt News 6/24/2019 12:05:01 PM

डेस्क। कड़वा ही सेहत के लिए अच्छा है, ये एक कहावत है। आंवले का उपयोग भारत में प्राचीन समय से आयुर्वेदिक औषधी के रूप में किया जा रहा है। इसमें बहुत से औषधीय गुण होते है।आंवले के कई अन्य नाम भी है, अंग्रेजी में आंवला को एम्ब्लिका मायरोबेलन या इंडियन गूजबेरी कहते हैं,  आजकल काफी लोगों में यूरिन इन्फेक्शन की समस्या देखने को मिल रही है। महिला-पुरूष दोनों में ये प्रॉब्लम देखने को मिल रही हैं। कई बार महंगी दवा का सेवन करने के बावजूद भी आप इस प्रॉब्लम से छुटकारा नहीं मिल पाता है। आंवले का जूस इस प्रॉब्लम के लिए बहुत फायदेमंद हैं जानिए कैसे।

तनाव से छुटकारा दिलाता है बैंगन, जानें और भी फायदे
यह भी पढ़ें

-रोजाना सुबह खाली पेट एक ग्लास पानी में दस एमएल आंवले का जूस मिलाकर पीने से पेट और किडनी साफ रहती हैं जिससे आप इन्फेक्शन से बचे रहते हैं।

sa

नियमित रूप से सुबह खाली पेट एक ग्लास पानी में दस एमएल आंवले का जूस मिलाकर पीने करने से पेट संबंधी बीमारियों दूर होती हैं जिस वजह से आप इन्फेक्शन से बचे रहते हैं।

-हर रोज सुबह खाली पेट एक ग्लास पानी में दस एमएल आंवले का जूस मिलाकर सेवन करने से शरीर में मौजूद सारे विषैले तत्व बाहर निकल जाते हैं।

-एसिडिटी की समस्या होने पर आंवला बेहद फायदेमंद होता है। आंवला का पाउडर, चीनी के साथ मिलाकर खाने या पानी में डालकर पीने से एसिडिटी से राहत मिलती है। इसके अलावा आंवले का जूस पीने से पेट की सारी समस्याओं से निजात मि‍लती है।

sa

अगर प्रतिदिन आंवले का सेवन किया जाए तो शरीर का गंदा खून साफ होता है अगर आंवले के रस में थोड़ा सा शहद मिलाकर इसका सेवन किया जाए तो खून साफ करने में यह और भी बेहतर रिजल्ट देता है |

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

 

Recommended

Spotlight

Follow Us