CWC 2019: विश्वकप में यह 3 खिलाड़ी ले सकते हैं धवन की जगह, एक तो है विस्फोटक!

Daily Hunt News 11-06-2019 21:48:10

नई दिल्ली। भारत के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया है, जिसकी वजह से वह विश्व कप के कम से कम अगले दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे। धवन के चोटिल होने से खिताब की दावेदार भारतीय टीम को करारा झटका लगा है। 

श्रीलंका से लसिथ मलिंगा के लिए आई बुरी खबर, वर्ल्ड कप छोड़ लौटेंगे वापस वतन
यह भी पढ़ें

अब टीम प्रबंधन धवन की जगह किसी अन्य खिलाड़ी के चयन के बारे में कुछ भी कहने से बच रहा है। अगर टीम प्रबंधन को लगा की धवन का फ्रैक्चर दो सप्ताह में ठीक हो जाएगा तो ऐसी भी संभावना है कि उनकी जगह टीम में किसी को शामिल नहीं किया जाए। 

ु

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा कि धवन गुरुवार को न्यूजीलैंड और रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले बड़े मैचों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। यह देखना होगा कि वह 22 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के लिए फिटनेस हासिल कर पाते है या नहीं। 

ऐसे में टीम प्रबंधन और चयनकर्ता तय करेंगे कि शिखर धवन की जगह किसी को टीम में शामिल किए जाने की जरुरत है या नहीं क्योंकि उन्हें उम्मीद है कि वह टूर्नामेंट के आखिरी चरण के मैचों के लिए फिट हो जाऐंगे। भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को मैनचेस्टर में मैच खेलना है जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ टीम को 22 जून को खेलना है। दोनों मैचों छह दिन का समय है और धवन के पास फिट होने के लिए 11 दिनों का समय होगा। 

वह अगर अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के लिए फिट नहीं हो पाते है तो भारत का अगला मैच वेस्टइंडीज से 27 जून को है जिसके लिए उनके पास फिट होने के लिए और पांच दिन का समय होगा। ऐसे में टीम प्रबंधन जोखिम लेने के बारे मे सोच रहा है ताकि वह टीम के आखिरी दो या तीन मैच लीग मैच के लिए फिट हो जाएं। भारत को 30 जून को इंग्लैंड, दो जुलाई को बांग्लादेश और छह जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ खेलना है। टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की भी संभावना अधिक है। 

ऐसी स्थिति में टीम प्रबंधन उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में शामिल करने के बारे में विचार नहीं कर रहा है। अगर चिकित्सकों ने उन्हें एक महीने से ज्यादा के लिए अनफिट घोषित कर दिया तभी उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जा सकता है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

केएल राहुल कर सकते हैं रोहित के साथ पारी की शुरुआत
भारतीय टीम के पास केएल राहुल के रूप में विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज मौजूद है जो रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। ऐसी स्थिति में अगले दो मैचों में विजय शंकर या दिनेश कार्तिक को मौका मिल सकता है। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

Recommended

Spotlight

Follow Us