बिजली के दाम को लेकर मनोज तिवारी ने गलत आंकड़े पेश किए : आप

Daily Hunt News 11-06-2019 22:16:31

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर बिजली के दाम को लेकर गलत आंकड़ा पेश करने का आरोप लगाया है। 'आप' नेता राघव चड्ढा ने भाजपा नेता मनोज तिवारी पर बिजली के दाम के मुद्दे पर जनता के बीच खुली बहस करने की चुनौती दी।

राज्यपाल ने अमित शाह से की मुलाकात, राज्य पुलिस को मजबूत करने पर दिया जोर
यह भी पढ़ें

राघव चड्ढा ने कहा कि मनोज तिवारी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखे अपने पत्र में बिजली के दाम को लेकर गलत आंकड़े पेश किए हैं। उन्होंने कहा कि मनोज तिवारी को किसी भी प्रकार की बयानबाजी करने से पहले उसके संबंध में सही आंकड़े जान लेनी चाहिए था।

चड्ढा ने दिल्ली और अन्य राज्यों के मौजूदा बिजली के दामों के आंकड़े पेश करते हुए कहा की वर्तमान समय में पूरे देश में दिल्ली में बिजली सबसे सस्ती है। उन्होंने कहा कि देश के अलग-अलग राज्यों में 200 यूनिट तक प्रति यूनिट बिजली के दाम तीन रुपये से लेकर 10 रुपये तक है। वहीं दिल्ली में 200 यूनिट तक प्रति यूनिट बिजली का दाम 2.25 रुपया है।

'आप' प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली में फिक्स्ड चार्ज भी मात्र 450 रुपया है। जबकि देश के अन्य राज्यों में यही फिक्स्ड चार्ज 750 रुपये से लेकर दो हजार रुपये तक उपभोक्ताओं से वसूले जा रहे हैं।

राघव चड्ढा ने कहा कि जब देश की राजधानी दिल्ली में इतने सस्ते दामों पर बिजली मुहैया कराया जा सकता है तो भाजपा शासित राज्यों में बिजली के दाम सस्ते क्यों नहीं हो सकते। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार दिल्ली में सबसे सस्ते दाम में 24 घंटे बिजली मुहैया करा रही है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली की कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित भी बिजली और पानी की समस्या को लेकर बुधवार सुबह साढ़े दस बजे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करने वाली हैं।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

 

Recommended

Spotlight

Follow Us