गृहमंत्री ने की चक्रवात वायु से जुड़ी तैयारियों की समीक्षा

Daily Hunt News 11-06-2019 19:53:37

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को गुजरात में ‘वायु’ चक्रवात से उत्पन्न होने वाले संकट की स्थिति को लेकर केंद्र एवं राज्यों के मंत्रालयों और एजेंसियों से जुड़ी तैयारियों की समीक्षा की। 

राज्यपाल ने अमित शाह से की मुलाकात, राज्य पुलिस को मजबूत करने पर दिया जोर
यह भी पढ़ें

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार चक्रवात ‘वायु’ 13 जून की सुबह करीब 135 किलोमीटर की तेज हवाओं के साथ गुजरात के पोरबंदर और महुबा तटों पर टकराएगा। विभाग के अनुसार इस दौरान भारी वर्षा होगी। गुजरात के तटीय इलाकों के निचले क्षेत्रों में एक से डेढ़ मीटर ऊंची लहरें आने की आशंका जताई गई है। तटीय क्षेत्रों कच्छ, देवभूमि, द्वारका, पोरबंदर, जूनागढ़, गिर, सोमनाथ, अमरेली, भावनगर चक्रवात से प्रभावित होंगे। 

समीक्षा के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने वरिष्ठ अधिकारियों को लोगों की सुरक्षित निकासी और जरूरी सेवाओं के प्रबंधन एवं त्वरित बहाली सुनिश्चित करने के हरसंभव प्रयास करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा 24 घंटे का एक कंट्रोल रूम बनाने को भी कहा गया है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बैठक में केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा, पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय में सचिव एम. राजीवन और मौसम विभाग और मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। गृह मंत्रालय के अनुसार वह इस संबंध में राज्य सरकार और केंद्र शासित प्रदेश के साथ पूरी तरह से तालमेल बनाए हुए है। एनडीआरएफ की 26 टीमों को पहले से तैनात कर दिया गया है। विभिन्न मशीनों को भी गुजरात भेज दिया गया है। भारतीय कोस्ट गार्ड, नेवी, सेना, एयरफोर्स को स्टैंड बाय मोड पर रखा गया है। सर्विलांस एयरक्राफ्ट और हेलीकॉप्टर हवाई सर्वेक्षण कर रहे हैं। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

 

Recommended

Spotlight

Follow Us