हैदराबाद से नक्सल दम्पती गिरफ्तार

Daily Hunt News 6/11/2019 7:45:19 PM

गडचिरौली। नक्सल आंदोलन को बडा झटका देने वाली खबर सामने आई है। कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (माओवादी) के सेंट्रल कमिटी सदस्य और कुख्यात नक्सली नेता किरणकुमार उर्फ किरण दादा और उसकी पत्नी नर्मदा अक्का इन्हे तेलंगना पुलिस ने मंगलवार को हैदराबाद से गिरफ्तार किया है। 


 आधिकारीक जानकारी के अनुसार नक्सलियो के दण्डकारण्य स्पेशल झोन कमिटी के प्रमुख सदस्य और गडचिरौली जिला प्रमुख किरणकुमार और उसकी पत्नी नर्मदा अक्का पर 20-20 लाख रूपये का इनाम रखा गया था।

 आंध्रप्रदेश के विजयवाडा निवासी किरणकुमार नक्सलियो कि स्टेट कमिटी के सदस्य और नक्सली मुखपत्र प्रभात मासिक पत्रिका के संपादक भी है। वही उसकी पत्नी नर्मदाक्का उर्फ अल्लुरी कृष्णकुमारी उर्फ सुजाताक्का आंध्रप्रदेश के कृष्णा जिले में स्थित गुडीवाडा कि निवासी है।

 बिते 24 वर्षो से यह दम्पती नक्सल आंदोलन में सक्रिय है। किरणकुमार पर बिते 1 मई 2019 को महाराष्ट्र के गडचिरौली मे हुए आईईडी ब्लास्ट में सुरक्षा बल के 15 जवानो समेत 16 लोगो कि हत्या करने का आरोप है। छत्तीसगड में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान नर्मदा अक्का को अबुझमाड इलाके कि जिम्मेदारी सौपी गई थी। नर्मदा बिते कुछ दिनो से कॅन्सर से पिडीत थी। 

जिसके चलते वह हैदराबाद स्थित अस्पताल में अपना इलाज करवा रही थी। तेलंगना पुलिसने इस नक्सल दम्पती को गिरफ्तार करने के बाद महाराष्ट्र पुलिस को सौंपने कि प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

Recommended

Spotlight

Follow Us