(अपडेट) बजट तैयारियों में जुटा वित्त मंत्रालय, कृषि और ग्रामीण विकास से जुड़े समूहों की बजट पूर्व चर्चा

Daily Hunt News 6/11/2019 6:23:09 PM

नई दिल्ली। आगामी बजट से जुड़े विषयों पर केंद्रीय वित्त और कंपनी मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण ने नई दिल्ली में कृषि और ग्रामीण विकास क्षेत्रों के विभिन्न समूहों के साथ बजट पूर्व चर्चा की।

जयशंकर ने कैलाश मानसरोवर यात्रियों के पहले दल को झंडी दिखाकर किया रवाना
यह भी पढ़ें

वित्त मंत्री ने बेरोजगारी और गरीबी उन्मूलन उपायों के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों के आर्थिक और सामाजिक बुनियादी ढांचे और कृषि एवं संबद्ध क्षेत्रों के विकास को बढ़ावा देने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र की समस्या वर्तमान सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्रालय मत्स्य क्षेत्र से संबंधित मामलों पर भी चर्चा करेगा।

सीतारमण ने कृषि उत्पादों के लिए बाजार उपलब्ध कराने और उपभोक्ताओं को सस्ती कीमत पर कृषि उत्पाद उपलब्ध कराने के लिए ‘स्टार्ट अप’ को प्रोत्साहित करने पर जोर दिया।

इस बैठक में मुख्य रूप से कृषि अनुसंधान, ग्रामीण विकास, गैर-कृषि क्षेत्र, खाद्य प्रसंस्करण, पशुपालन, मत्स्य पालन और स्टार्ट-अप के बारे में चर्चा की गई। बैठक में वित्त और कंपनी मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, नीति आयोग के सदस्य डॉ रमेश चंद्र, वित्त सचिव सुभाष गर्ग और विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।बैठक के दौरान कृषि और ग्रामीण विकास के प्रतिनिधियों ने कृषि में निवेश को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न सुझाव प्रस्तुत किए। सौर ऊर्जा से किसानों की आय बढ़ाने का भी निर्देश दिया गया।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

 

Recommended

Spotlight

Follow Us