उत्तर कोरियाई शासक के सौतेले भाई किम जोंग नाम थे सीआईए के एजेंट !

Daily Hunt News 6/11/2019 5:29:44 PM

वाशिंगटन। साल 2017 में मलेशिया हवाई अड्‌डे पर मारे गए उत्तर कोरियाई शासक किम जोंग के उन के सौतेले भाई किम जोंग उन अमेरिकी केंद्रीय खुफिया एजेंसी (सीआईए) के लिए काम करते थे। इस आशय की खबर वाल स्ट्रीट जनरल में सोमवार को प्रकाशित हुई है।

 पत्रिका ने इस मामले के बारे में जानकारी रखने वाले एक अज्ञात सूत्रों के हवाले से यह रिपोर्ट प्रकाशित की है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया हे कि सीआईए के साथ नाम के संबंधों को लेकर कई जानकारियां अस्पष्ट हैं। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने भी स्वतंत्र रूप से इस रिपोर्ट की पुष्टि नहीं की है। पत्रिका वाल स्ट्रीट जरनल ने भी इस मुद्दे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

जर्नल ने अज्ञात सूत्र के हवाले से कहा है कि सीआईए और किम जोंग नाम एक दूसरे से मिले हुए थे। पत्रिका के मुताबिक, हालांकि कई पूर्व अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि नाम प्योंगयांग में कोई मशहूर सत्ता के केंद्र नहीं थे और बहुत दिनों से उत्तर कोरिया के बाहर रह रहे थे। इसलिए वह देश की अंदरूनी मामलों के बारे में जानकारी उपलब्ध कराने की स्थिति में नहीं थे। हालांकि अधिकारी ने यह भी कहा कि नाम के कुछ देशों की सुरक्षा एजेंसियों, खास तौर पर चीन के साथ संबंध थे।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

 

Recommended

Spotlight

Follow Us