मनोकामना पूर्ण करने के लिए करें सूर्य उपासना, विद्यार्थियों को मिलेगा विशेष लाभ

Daily Hunt News 6/11/2019 4:26:58 PM

धर्म डेस्क। सूर्य का अशुभ फल कम करने के लिए सूर्य देव का व्रत करना लाभकारी होता है। बतादे कि यह व्रत विशेषकर विद्यार्थियों के लिए बहुत शुभ होता है। यह व्रत आप रविवार कर सकते है, क्योंकि यह दिन भगवान सूर्यदेव का दिन के लिए माना गया है। इस दिन पूरे दिन भोजन न करें। और यदि फलाहार करते हैं तो बिना नमक का फलाहार कर सकते है।

समर में बच्चों के लिए बनाएं ठंडी−ठंडी गोला चुस्की आईसक्रीम, जाने बनाने की आसान विधि

यह भी पढ़ें

इस व्रत के दिन पानी भी सूर्यास्त के बाद ही पीएं। यह व्रत विद्यार्थियों के लिए बहुत शुभ माना गया है। इस व्रत से विद्यार्थियों बुद्धि मिलती है। इस व्रत को करने से मां सरस्वती की कृपा होती है, साथ ही मानसिक शक्ति और स्मरण शक्ति भी बढ़ती है। इस व्रत के दिन लाल वस्त्र पहनें, और लाल रूमाल का ही उपयोग करें। जब शाम में व्रत को तोड़ें तो ऊं ह्वीं ह्वीं सः सूर्याय नमः मंत्र का एक माला जप करें।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

कैसे दें सूर्य को अर्घ्य
पौराणिक धार्मिक ग्रंथों में भगवान सूर्य के अर्घ्यदान की विशेष महत्ता बताई गई है।  प्रतिदिन प्रात:काल में तांबे के लोटे में जल लेकर और उसमें लाल फूल, चावल डालकर प्रसन्न मन से सूर्य मंत्र का जाप करते हुए भगवान सूर्य को अर्घ्य देकर देनी चाहिए. इस अर्घ्यदान से भगवान ‍सूर्य प्रसन्न होकर आयु, आरोग्य, धन, धान्य, पुत्र, मित्र, तेज, यश, विद्या, वैभव और सौभाग्य को प्रदान करते हैं। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

Recommended

Spotlight

Follow Us