जी-20 सम्मेलन के बाद ट्रंप अतिरिक्त चीनी आयात पर लगाएंगे दंडात्मक कर

Daily Hunt News 11-06-2019 15:39:29

वाशिंगटन। इस महीने के अंत में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन के बाद अमेरिका चीनी आयात पर दूसेरे चक्र का दंडात्मक कर लगाएगा। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। ये बातें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहीं।

जयशंकर ने कैलाश मानसरोवर यात्रियों के पहले दल को झंडी दिखाकर किया रवाना
यह भी पढ़ें

 विदित हो कि अमेरिका और चीन के बीच कारोबारी जंग को समाप्त करने के लिए पिछले महीने वाशिंगटन में दोनों देशों के बीच वार्ता बेनतीजा रही। हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति ने अभी उम्मीद नहीं छोड़ी है। वह यह बात बार-बार कहते रहे हैं कि जापानी शहर ओसाका में 28 और 29 जून को होने वाले शिखर सम्मेलन में उनकी मुलाकात चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से हो सकती है, जबकि चीनी प्रशासन ने इस तरह की होने वाली बैठक की पुष्टि नहीं की है।

 उल्लेखनीय है कि ट्रंप ने पिछले सप्ताह कहा था कि वह विश्व की बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के नेताओं के साथ बैठक के बाद  तीन सौ अरब डॉलर के अतिरिक्त चीनी आयात पर कर लागाने पर विचार करेंगे।

 इतना ही नहीं व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक बार फिर दोहराया कि वह अब भी सोचते हैं कि शी के साथ उनकी बैठक होगी। उन्होंने आगे कहा, “ मैं समझता हूं कि कई दिलचस्प चीजें होंगी। देखते हैं क्या होता है? “

 इससे पहले अमेरिका 250 अरब डॉलर मूल्य की चीनी वस्तुओं पर 25 प्रतिशत शुल्क लगा चुकी है। उधर, चीनी विदेश विभाग ने सोमवार को कहा कि वह अमेरिका से वार्ता करने को तैयार है, लेकिन दोनों राष्ट्राध्यक्षों की संभावित बैठक के बारे में कुछ नहीं कहा।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188 

Recommended

Spotlight

Follow Us