बोस्टन इंटेरनेशनल में जुटेंगे दुनियाभर के हिन्दू

Daily Hunt News 11-06-2019 15:31:09

लॉस एंजेल्स। बोस्टन में 01 से 03 नवंबर के बीच दुनिया भर में अपने-अपने क्षेत्रों में महारथ हासिल कर चुके हिंदूजनों की अनूठी अन्तरराष्ट्रीय काँफ़्रेंस होगी। इसमें पहली बार उच्चतम स्तर पर विभिन्न आठ क्षेत्रों- उद्यमी, आईटीकर्मी, कला-साहित्य, भारतीय दर्शन- योग, शिक्षा, वित्त एवं आर्थिक विशेषज्ञ, फ़िल्मकार- शिल्पकार और निवेशक एक मंच पर अपनी यात्रा साझा करेंगे। कार्यक्रम में उच्चतम हैसियत रखने वाले प्रवासी हिंदू लीडर भी आएंगे। इसके अलावा 500 प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है। 

पुर्तगाल के लीरिया में विमान दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की मौत
यह भी पढ़ें

डॉ अभय अस्थाना के नेतृत्व में गत वर्ष सितंबर में शिकागों में पहली बार विश्व स्तर पर विश्व हिंदू सम्मेलन का आयोजन किया गया था। 55 देशों से 2500 हिन्दू तीन दिनों के लिए जुटे थे, लेकिन इस बार सम्मेलन में हिंदू अथवा हिंदू संस्कृति पर चर्चा नहीं होगी। यह सम्मेलन वस्तुत: हिंदू समुदाय के आर्थिक विकास का मार्ग तय करेगा। डॉ अस्थाना ने दावा किया है कि विश्व में अपने-अपने क्षेत्रों में अग्रणी ऐसे 35 प्रतिशत हिंदू हैं, जो अपनी जगह बना चुके हैं।

अफगानिस्तान के दक्षिणी क्षेत्र में 24 घंटों में 70 से अधिक आतंकी ढेर
यह भी पढ़ें

अमेरिका में विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष अभय अस्थाना ने यहां घोषणा की है कि अमेरिकी संसद (कांग्रेस) में प्रवासी भारतीयों में 13 डेमोक्रेट और रिपब्लिकन जन प्रतिनिधि हैं, जिन्हें इस सम्मेलन में आमंत्रित किया गया है। सम्मेलन पर 1.2 अरब डालर का खर्च आएगा। अस्थाना ने कहा कि उन्हें इस बात का गर्व है कि इस सम्मेलन के आयोजन की उन्हें फिर एक बार ज़िम्मेदारी मिली है।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

Recommended

Spotlight

Follow Us