गर्मी में पसीने से बढ़ सकता है बालों का झड़ना, ऐसे करें बचाव...

Daily Hunt News 24-05-2019 16:57:35

नई दिल्ली। आज हम बालों को लेकर बात करे तो आपको ये बता दें कि गर्मी के दिनों में जहां चिलचिलाती धूप चेहरे का निखार छीन लेती हैं वहीं, पसीने के कारण बालों में खुजली की समस्या भी बड़ी दिक्कत पैदा करती हैं। ये समस्या दिक्कत तो उत्पन्न करती ही है लेकिन इसी संग ही ये अन्यों के समक्ष आपकी शर्मिंदगी का कारण भी बनती हैं।  

gdg

न तो दोनों हाथ है और न ही पैर, फिर भी लोगों को जीने का सलीका सिखाता है ये बच्चा
यह भी पढ़ें

जानिए इस समस्या से बचाव के उपाय 
नींबू का रस

बता दें कि, नींबू का रस पीएच स्तर को नियंत्रित करता है। नींबू के एक टुकड़े से अपने स्कैल्प की सौम्यता से मालिश कीजिए। इसे 5 से 7 मिनट तक बालों पर लगे रहने देवे एवं फिर हमेशा की तरह बालों को शैम्पू तथा कंडिशनर करके बालों को साफ कर लेवे। सप्ताह में 2 बार ऐसा करने से आपके स्कैल्प पर डेंड्रफ संबंधी फंगस इन्फेक्शन पूरी तरह से समाप्त हो जाएगा। 

gdg

ऐप्पल साइडर विनेगर
ये बालों को फंगस के इन्फेक्शन्स से बचाता है। ये आपको खुजली वाले स्कैल्प से राहत प्रदान करेगा। इसके लिए कॉटन बॉल को ऐप्पल साइडर विनेगर में भिगोकर पूरे स्कैल्प पर लगाइए। इसे अपने स्कैल्प पर स्प्रे कीजिए। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

अब अपनी उंगलियों की मदद से स्कैल्प पर दो-तीन मिनट तक हल्के हाथों से मसाज कीजिए। अब इसे बालों पर 10 से 15 मिनट तक लगा रहने देवे एवं फिर बालों को ठंडे पानी से धो लेवे। इसके साथ ही अच्छे परिणाम हेतु  सप्ताह में 2 बार लगाइए।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Recommended

Spotlight

Follow Us