दीपक तलवार के पुत्र आदित्य तलवार के खिलाफ जारी गैरजमानती वारंट निरस्त

Daily Hunt News 5/15/2019 8:12:45 PM

नई दिल्ली। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने कारपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार के पुत्र आदित्य तलवार के खिलाफ जारी गैरजमानती वारंट निरस्त कर दिया है। स्पेशल जज अनुराधा शुक्ला भारद्वाज ने आदित्य तलवार को 28 मई को कोर्ट के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया है। इस मामले पर कोर्ट ने पिछले 14 मई को फैसला सुरक्षित रख लिया था।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

सुनवाई के दौरान आदित्य तलवार के वकील मनु शर्मा ने कहा था कि आदित्य तलवार के खिलाफ समन तामील नहीं हुआ है क्योंकि वो भारत में नहीं रहता है। उन्होंने कहा था कि ईडी ने खुद स्वीकार किया है कि आदित्य तलवार भारत में नहीं रहता है तब समन कैसे तामील हुआ। ईडी कह रही है कि हमें तीन समन मिले हैं लेकिन उसे स्वीकार किसने किया। इसके आधार पर उन्होंने कोर्ट से गैरजमानती वारंट जारी करवाया। ईडी हमेशा ये कहती रही कि वे हमारे पते का खुलासा नहीं कर रहे हैं। आदित्य तलवार की इस दलील का ईडी के वकील डीपी सिंह ने विरोध किया था। उन्होंने कहा था कि आदित्य तलवार अब भी भारतीय पासपोर्ट का इस्तेमाल करता है। उन्होंने भारत की नागरिकता छोड़ी नहीं है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

पिछले एक मई को कोर्ट ने आदित्य तलवार के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया था। एक मई को ही कोर्ट ने दीपक तलवार के खिलाफ दायर चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। पिछले एक मई को कोर्ट ने दीपक तलवार की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। इससे पहले की सुनवाई के दौरान ईडी ने कोर्ट को बताया था कि दीपक तलवार के फरार कारोबारी विजय माल्या से संबंध हैं। तलवार कारपोरेट लॉबिंग करता रहा है। ईडी ने बताया था कि तलवार से पूछताछ के बाद उसे नागरिक उड्डयन मंत्रालय के उन अधिकारियों के नाम जानने हैं जिन्होंने विदेशी एयरलाइंस कंपनियों को फायदा पहुंचाने में मदद की। पिछले 31 जनवरी को ईडी ने दीपक तलवार को प्रत्यर्पित कर भारत लाने के बाद गिरफ्तार कर लिया था। 31 जनवरी को कोर्ट ने दीपकतलवार को ईडी हिरासत में भेजने का आदेश दिया था।

Recommended

Spotlight

Follow Us