मुख्यमंत्री फडणवीस ने 6 दिनों में 22 जिलों के अधिकारियों से की सूखे पर चर्चा

Daily Hunt News 15-05-2019 19:02:55

मुंबई। महाराष्ट्र में सूखे के संकट से निपटने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मोबाइल पर भी सक्रिय हैं। मुख्यमंत्री ने पिछले 6 दिनों में सूबे के सूखा प्रभावित 22 जिलों में 27 हजार 449 जनप्रतिनिधियों तथा अधिकारियों से चर्चा की है। मुख्यमंत्री सचिवालय से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री मोबाइल पर भी सूखे के संदर्भ में मिली शिकायतों के  निपटारे के लिए तत्काल संबंधित अधिकारी से संपर्क कर रहे हैं। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उल्लेखनीय है कि 29 अप्रैल को राज्य में लोकसभा चुनाव का चौथा चरण समाप्त हो गया था। सूबे में सूखे की स्थिति को देखते हुई मुख्यमंत्री ने चुनाव आयोग से सूखा राहत कार्य हेतु आचार संहिता शिथिल किए जाने की मांग की थी। चुनाव आयोग ने सूखाग्रस्त क्षेत्रों में अधिकारियों के साथ दौरा न करने, सूखाग्रस्त क्षेत्रों में किए गए कार्य को प्रचारित न करने संबंधी शर्त के साथ सिर्फ सूखे के लिए काम करने हेतु आचार-संहिता में ढ़ील दी है। इसके बाद मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित कर मंत्रियों को सूखाग्रस्त इलाकों का दौरा करने का आदेश जारी किया था। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

मुख्य सचिव ने भी अधिकारियों को हर सूखाग्रस्त इलाकों में जाने व वहां जलापूर्ति के साधनों का निरीक्षण करने , पानी आपूर्ति, जानवरों के लिए चारा आपूर्ति के लिए काम करने का निर्देश दिया था। पिछले 6 दिनों में मुख्यमंत्री ने सूबे के सूखाग्रस्त 22 जिलों में 139 तहसीलों में संपर्क किया है और वहां की जानकारी प्राप्त कर तत्काल उपाय योजना शुरू किए जाने का आदेश जारी किया है। मुख्यमंत्री सचिवालय ने बताया कि यह काम ऑडियो ब्रिज नामक आधुनिक तकनीक से संभव हो सका है। इस समय मराठवाड़ा में बीड़ जिले में प्रशासन की 22 टीमें जिलाधिकारी के नेतृत्व में काम कर रही हैं । 

Recommended

Spotlight

Follow Us