आर्ट संकाय में प्रदेश में तीसरे स्थान पर रही गीता बनना चाहती है आईएएस

Daily Hunt News 5/15/2019 6:49:28 PM

जींद। हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में आर्ट संकाय में करसिंधु गांव की बेटी गीता पुत्री कृष्ण ने 491 अंक प्राप्त करके प्रदेश में तीसरा स्थान पर रही। गीता कन्या गुरुकुल खरल में पढ़ाई करती है। हरियाणा पुलिस से सेवानिवृत नाना धूप सिंह के पास खरल गांव में वो रहती है। इससे पहले 10 वीं कक्षा में 96 प्रतिशत अंक गीता ने प्राप्त करके जिले में टॉप टेन में स्थान प्राप्त किया था। प्रदेश में टॉप तीन स्थान में आने वाली गीता आईएएस बनना चाहती है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

ु

मोबाइल से रही दूर, रात 12 बजे तक की पढ़ाई

गीता ने बताया कि दसवीं कक्षा में भी वह प्रदेश में टॉप पर आना चाहती थी, लेकिन कड़ी मेहनत करने के बाद भी वो ये मुकाम प्राप्त नहीं कर सकी। 12वीं कक्षा में इस बार प्रदेश में टॉप करने की जिद्द अपने आप से करके कड़ी मेहनत की। वो पहले स्थान पर तो नहीं आ सकी लेकिन तीसरा स्थान उसे प्राप्त हुआ। वह कभी-कभी मोबाइल को यूज करती थी, लेकिन मोबाइल से परीक्षाओं के दिनों में पूरी तरह से दूर रही। देर रात तक 12 बजे तक पढ़ाई की। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

कभी भी ट्यूशन एग्जाम के दिनों में वो नहीं लगी। हर विद्यार्थियों को चाहिए कि वो कड़ी मेहनत करें।नाना को दिया इस उपब्धि का श्रेयदो भाईयों से बड़ी गीता शुरू से ही कन्या गुरुकुल गैंडा खेड़ा पढ़ाई करती है। गीता ने बताया कि शुरू से ही उसका उद्देश्य आईएएस बन कर देश की सेवा करना है। 

Recommended

Spotlight

Follow Us