भाजपा ने संघीय ढांचे को किया कमजोर : कांग्रेस

Daily Hunt News 15-05-2019 18:38:25

नई दिल्ली। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की सरकार ने संघीय ढांचे को कमजोर करने का काम किया है। सिंघवी ने पश्चिम बंगाल में अमित शाह के रोड शो में हुई हिंसा की निंदा की और कहा कि यह हिंसा भी भाजपा द्वारा ही कराई गई है।

कमल हसन के खिलाफ आज ही सुनवाई पर सहमत दिल्ली हाईकोर्ट
यह भी पढ़ें

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने बुधवार को पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले पांच सालों में भाजपा के कार्यकाल में अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी की जोड़ी ने पूरे देश में संघीय ढ़ाचे को कमजोर किया है। सिंघवी ने कहा कि बंगाल में ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति को छति पहुंचाने का कार्य भाजपा द्वारा किया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा इससे पहले भी कई बार ऐसे कामों को अंजाम दे चुकी है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

सिंघवी ने कहा कि भाजपा इससे पहले भी महापुरुषों को अपमानित करती रही है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के टीम के एक सदस्य एच राजा ने केरल में महान समाज सुधारक पेरियार की मूर्ति को क्षति पहुंचाई और भाजपा नेता राम माधव ने इसे जायज ठहराने की कोशिश की।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

कांग्रेस नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पुतले को गोली मारा गया और भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा नाथूराम गोडसे की मूर्ति को माला पहनाया गया। सिंघवी ने कहा कि इन उदाहरणों से साफ होता है कि भाजपा ऐसे काम करती रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासनकाल में कई राज्यों को उपेक्षा का शिकार होना पड़ा। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर को 80 हजार करोड़ का पैकेज दिया जाना था पर उसे रोक दिया गया। यहां सिर्फ 31 फीसदी राशि ही दी गई। बिहार सहित आंध्र प्रदेश को भी उपेक्षित किया गया है।

Recommended

Spotlight

Follow Us