अमेरिकी विशेष दूत ने इस साल अफगान युद्ध खत्म करने का किया आह्वान

Daily Hunt News 4/14/2019 4:46:34 PM

वाशिंगटन। अफगानिस्तान में शांति स्थापना के लिए नियुक्त विशेष अमेरिकी दूत जलमय खलीलजाद ने तालिबान समेत सभी अफगानियों से कहा है कि वे देश में इस साल गृह युद्ध समाप्त करने को बनाए गए रोड मैप पर काम करें। यह जानकारी रविवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली। 

240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

तालिबान के आक्रामक होने की घोषणा के बाद अफगानिसतान में शांति स्थापना के लिए मुख्य अमेरिकी वार्ताकार ने लगातार ट्वीट कर पाकिस्तान और कतर से तालिबान की इस घोषणा की निंदा करने को कहा है। विदित हो कि ये दोनों देश भी तालिबान और अमेरिका के बीच चल रही शांति वार्ता में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

जुकाम के अलावा इस चीज में भी काफी काम आती है विक्स!
यह भी पढ़ें

उल्लेखनीय है कि कतर की राजधानी दोहा में तालिबान और अमेरिका के बीच छह चक्र की वार्ता हो चुकी है और सातवें दौर की वार्ता 19 अप्रैल को होने वाली है। खलीलजाद ने कहा कि इस तरह की घोषणा से शांति वार्ता खटाई में पड़ सकती है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने आगे कहा कि वह अमेरिकी प्रतिनिधि के रूप में तालिबान की वसंती आक्रमकता के ऐलान की निंदा करता हैं। इस बीच अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भी तालिबान की इस घोषणा को अवैध बताया है। उनका कहना हे कि दुनिया भर के इस्लामी नेता इसका समर्थन नहीं करते हैं।

Recommended

Spotlight

Follow Us