अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवारों को देश बांटने की अनुमति नहीं दूंगा: मोदी

Daily Hunt News 4/14/2019 4:08:36 PM

कठुआ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवारों पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि इन दोनों परिवारों ने जम्मू व कश्मीर की तीन पीढ़ियों को तबाह कर दिया है और वह उनको देश बांटने की अनुमति नहीं देंगे। पीएम ने घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन के लिए कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि उनकी सरकार विस्थापित समुदाय के पैतृक स्थानों पर पुनर्वास के लिए कृतसंकल्प है और इस दिशा में काम शुरू हो चुका है।

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने संसद भवन में अंबेडकर की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण
यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री ने आज कठुआ में पार्टी के उधमपुर-डोडा-कठुआ क्षेत्र के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह के पक्ष में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए यह बात कही। लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद जम्मू संभाग में प्रधानमंत्री की यह दूसरी बड़ी चुनावी रैली है। डोगरी में अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी ने बाबा साहब भीमराव आंबेडकर को याद किया। इस दौरान उन्होंने उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने नेशनल कांग्रेस (नेकां) के जम्मू-कश्मीर का अलग प्रधानमंत्री होने के बयान पर भी निशाना साधा। 

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा का विजय घोष सीमा पार भी कुछ लोगों की नींद उड़ाएगा। आपका एक-एक वोट और माता का आशीर्वाद इस चौकीदार को मजबूत करेगा।उन्होंने कहा कि देश में फिर एक बार मोदी सरकार आएगी। उन्होंने आगे कहा कि उनकी सरकार पाकिस्तान से आए लोगों को नागरिकता देने का प्रयास करेगी। सीमा से सटे लोगों को आरक्षण का लाभ दिया गया है। गरीब परिवारों को अपना घर, टायलेट और बिजली कनेक्शन मुफ्त में मिल रहा है। छोटे किसानों को हर वर्ष 75 हजार करोड़ रुपये मिलना शुरू हो गए हैं। जम्मू-कश्मीर में सड़कें, बंकर, पुल, मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज जैसे संस्थान बन रहे हैं।
प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस क्या कभी कश्मीरियों को न्याय दिला सकेगी। क्या 84 के दंगों के प्रभावितों को न्याय दिला सकेगी, वो तो न्याय दिलाने के नाम पर धोखा कर देती है। पीढ़ी दर पीढ़ी कांग्रेस का देश को धोखा देना राजनीतिक चरित्र है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज भले ही कश्मीरी पंडितों का नाम लेने से कतरा रही है लेकिन यह चौकीदार कश्मीरियों को उनकी जमीन पर बसाने के लिए वचनबद्ध है। यह काम शुरू हो चुका है। 

पीएम मोदी ने उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को चेताया कि मोदी न बिकता है, न डरता है और न झुकता है। कांग्रेस ने जो पाप किया है उसने जो गलतियां की हैं, वो भारत आज तक भुगत रहा है। इसीलिए आज वो सत्ता से बाहर है और वापसी के लिए सारी हदें तोड़ रही है। आजादी से पहले की कांग्रेस अलग थी। गांधी की विदाई के बाद वाली कांग्रेस अलग है। कांग्रेस में ऐसे कीटाणु घुस गए हैं, इसलिए कांग्रेस कह रही है कि वो जम्मू-कश्मीर से सेना को हटा देगी। जम्मू-कश्मीर नए भारत और नई नीति पर भी मुहर लगाने वाला है। पिछले कुछ दिनों में आपने भी देखा कि किस तरह से कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी की महामिलावट पूरी तरह से एक्सपोज हो गई है। बरसों से जो इनके मन में था, जो वो चाहते थे, चोरी छिपे जिसके लिए काम कर थे, वो अब खुलेआम सामने आ गया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस से पूरे देश को सतर्क रहना बहुत जरूरी है। यह जिस तरह से देश को ले जा रहे थे, इससे भारत कभी मजबूत राष्ट्र के तौर पर उबर नहीं पाता। अब हालात बदल गए हैं, वो दिन लद गए हैं, जब धमकियों से भारत की सरकार डर जाती थी। यह नया हिंदुस्तान है। आतंकियों को घुसकर मारेगा भी और सामने आने वाले लोगों को बेनकाब भी करेगा। पाकिस्तान परमाणु के नाम पर धमकाता रहता था। जम्मू-कश्मीर भारत का अटूट अंग है। बाबा साहिब आंबेडकर भारत के संविधान निर्माता हैं और आज उनकी जयंती है। जम्मू, कश्मीर या लद्दाख हो, यहां का बच्चा बच्चा भारतीय है। कुछ मुट्ठी भर लोगों का यहां का नागरिक गुलाम नहीं होता। यही वह धरती है, यही कठुआ है जहां श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने तिरंगा फहराया था। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उन्होंने आगे कहा कि जिस प्रकार से सेना के प्रति कांग्रेस का रवैया रहा है उसे देखते हुए मेरा विश्वास पक्का हो गया है कि हमारे वीर सैनिकों के पराक्रम पर, उनकी शक्ति को हमेशा कांग्रेस ने कम करके आंका। उस पर कांग्रेस ने संदेह किया। इसलिए कांग्रेस ने सेना को आतंकियों के खिलाफ कठोर कदम उठाने से रोका। उन्हें लगता था कि सेना को कहेंगे तो 1962 जैसा हो जाएगा और उनकी नैया डूब जाएगी। कांग्रेस ने इस बात को समझा ही नहीं है। हम सेना की ताकत राष्ट्र रक्षा में लगाते हैं। राष्ट्रभक्ति को कम आंकने वाले वही लोग हैं जो अपने स्वार्थ के लिए राष्ट्र हित से समझौता कर लेते हैं। उन्होंने कहा कि सवाल यह है कि कांग्रेस सर्जिकल स्ट्राइक का नाम सुनते ही इतना घबरा क्यों जाती है। इतना बौखला क्यों जाती है? 
जम्मू और बारामुला में भारी मतदान कर आतंकियों के आकाओं और पाकिस्तान और महामिलावटियों को कड़ा झटका दिया है। मैं पूरे देश का दौरा करके आया और 2014 से भी जबरदस्त लहर देखी है। जितने सर्वे आ रहे हैं उसमें साफ है कि कांग्रेस के मुकाबले भाजपा को तीन गुणा सीट मिलेंगी। मैं भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता भाई अनिल परिहार और अजीत परिहार को भी नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि आतंक के खिलाफ लड़ाई में आपका यह बलिदान पूरा देश याद रखेगा। वीर चंद्र कांत शर्मा ने देश के लिए जीवन समर्पित कर दिया, मैं उन्हें भी श्रद्धाजंलि देता हूं। उन्होंने कहा कि आपके साहस और हौसले से ही देश का लोकतंत्र और भारत की अखंडता इतनी मजबूत है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

पीएम मोदी ने डोगरी में अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए कहा कि मिगी विश्वास है कि भाजपा लौअड़ी आगे, खरी उतरी है। कन्ने पूरा आश्वासन है कि इस बार तुस मेगी सेवा करने का मौका देगे। मंच पर विराजमान सभी वरिष्ठ नेताओं के साथ ही भारी संख्या में समर्थक आए हुए थे। प्रधानमंत्री ने लोगों को बैसाखी की भी बधाई दी। पीएम मोदी को डोगरा पगड़ी पहनाकर मंच पर भाजपा के प्रदेश प्रधान रवीन्द्र रैना ने स्वागत किया। भारत माता की जय, जय भीम के नारे के साथ पीएम मोदी की रैली संपन्न हुई।

Recommended

Spotlight

Follow Us