अमेरिका के मंदिरों में रामनवमी की धूम, गुरुद्वारों में गुरु गोविंद सिंह की स्मृति में कीर्तन

Daily Hunt News 4/14/2019 1:10:56 PM

लॉस एंजेल्स। अमेरिका के प्रवासी भारतीय बहुल महनगरों के मंदिरों में शनिवार को दुर्गाष्टमी और राम नवमी का पर्व उल्लास के साथ मनाया गया। न्यू जर्सी, शिकागो, ह्यूस्टन और कैलिफ़ोर्निया के विभिन्न मंदिरों में राम नवमी के मौके पर विशेष पूजा अर्चना की गई, तो लॉस एंजेल्स के पैसाडेना स्थित हिंदू मंदिर और दुर्गा मंदिर में अष्टमी के पर्व पर श्रद्धालुओं ने मां भगवती की आराधना की। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

इस अवसर पर मंदिरों में पूरी छोले तथा हलवे के भोग लगाए गए जिसे श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद के रूप में वितरित किया गया। उधर, शिकागो और न्यू जर्सी के हिंदू मंदिरों में अखंड रामायण का पाठ प्रारंभ किया गया,जो रात भर चलेगा और रविवार को छुट्टी के दिन इसके समापन पर महाप्रसाद वितरित किया जाएगा। 

हर महीने लाखों की कमाई करता है ये भिखारी, जानिए इसके बारे में...
यह भी पढ़ें

धर्म परायण भारतीय परिवारों ने घर में रामनवमी और दुर्गा अष्टमी पर पकवान बनाए और स पर्व को बड़े धूमधाम से मनाया। इस मौके पर हिंदू परिवारों में कीर्तन और भजन का विशेष आयोजन किया गया। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उल्लेखनीय है कि गुरु गोविंद सिंह ने आज के ही दिन खालसा पंथ की स्थापना थी। इसी वजह से सिख बहुल अमेरिकी शहरों जैसे लॉस एंजेल्स और न्यू जर्सी में नगर कीर्तन का आयोजन किया गया और गुरुद्वारों में विशेष रूप से लंगर की व्यवस्था की गई। 

Recommended

Spotlight

Follow Us