क्रिकेट सट्टे में बरबाद कपड़ा व्यवसाई ने चुराई करोड़ों की पार्वती की प्रतिमा, अब हुआ गिरफ्तार

Daily Hunt News 4/13/2019 10:38:24 PM

सीकर। क्रिकेट सट्टे में बरबाद परिवार से तिरस्कृत होकर कबाड़़ी बने कपड़ा व्यापारी ने देवी पार्वती की अष्ट धातु की मूर्ति चुराई। सोशल मीडिया की मदद से पुलिस ने छत्तीस घण्टे में आरोपित को गिरफ्तार कर थैले में रखी चुराई मूर्ति बरामद कर दी।

दिशा की जगह कोहली के साथ सारा
यह भी पढ़ें

पुलिस अधीक्षक डॉ अमनदीप सिंह कपूर ने बताया कि 11 अप्रेल की दोपहर श्रीमाधोपुर कस्बे के चौपड़ बाजार स्थित शिव मंदिर से 256 वर्ष पुरानी अष्ट धातु से निर्मित देवी पार्वती की मूर्ति चोरी हो गई। लोगों की आस्था जुड़ा गंभीर मामले के खुलासे के लिए पुलिस की विशेष टीम का गठन किया गया। +

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

पुलिस जांच दल ने मंदिर के निकटवर्ती संचालित सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपित की पहचान की। आरोपित की पहचान का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर सभी ग्रुपों में चलाकर आरोपित की सूचना का निवेदन किया गया। शनिवार दोपहर पुलिस को आरोपित के भैंरूजी मोड़ के निकट होने की सूचना मिली। सूचना पर पुलिस निरीक्षक लालसिंह के नेतृत्व में संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया। पूछताछ में आरोपित ने स्वयं को रामलखन पुत्र अमरचन्द महाजन उम्र 40 वर्ष बताया। 

पुलिस ने आरोपित के थैले की जांच में श्रीमाधोपुर से चुराई देवी पार्वती की अष्ट धातु की प्रतिमा बरामद कर गिरफ्तार किया आरंभिक पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वर्ष 2008 से पूर्व जयपुर में कपड़े का शोरूम खोलकर व्यापार कर रहा था। वर्ष 2010 को क्रिकेट के आईपीएल मैचों के सट्टे में वह चालीस लाख रुपये हार गया।

सट्टे की हार की कीमत चुकाने के लिए उसे अपना कपड़े का शोरुम बेचना पड़ा तथा पूरी तरह तंगहाली व सूदखोरों के दबाव में आ गया। मेरे इस कारनामे के कारण मेरी अध्यापिका पत्नी भी मुझे छोड़ कर चली गई और मै कबाड़ी का काम करने लगा। कबाड़ी के काम के दौरान मुझे अष्टधातु निर्मित प्रतिमाओं की अन्तराष्ट्रीय बाजार में काफी कीमत होने की जानकारी मिली। इसी जानकारी पर मैंने रैकी कर श्रीमाधोपुर के मंदिर से देवी पार्वती की प्रतिमा चुराई।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

थानाधिकारी श्रीमाधोपुर ने बताया कि श्रीमाधोपुर कस्बे की स्थापना के साथ ही निर्मित शिव मंदिर से चुराई गई देवी पार्वती की प्रतिमा का वजन 13 किलो 760 ग्राम है और इसकी अन्तराष्ट्रीय बाजार में करीब एक करोड़ रुपए की कीमत बताई जा रही है।

Recommended

Spotlight

Follow Us