अनोखे गांव, जहां के लोग नहीं करते है आपस में शादी

Daily Hunt News 3/13/2019 2:35:01 PM

नई दिल्ली। आज हम आपको दो ऐसे गांवों के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप चौंक जाएंगे। दरअसल, हम जिन गांवों की बात कर रहे है वो नंदगांव और बरसाना है। बता दें कि नंदगांव भगवान कृष्ण एवं बरसाना राधा रानी का गांव माना जाता है। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call On: 09314166166

gfg

यहां पर सुप्रसिद्द लठ्मार होली मनाई जाती है जो यहां पर कई सालों से चली आ रही है। जानकारी के मुताबिक, इन दोनों गांवों के लोग कभी भी आपस में विवाह नहीं रचाते है। ये प्रथा बीते 5 हजार साल से चली आ रही है। 

कक्षा में अध्यापक ने सभी छात्रों को पिलाई सिगरेट, जानिए कारण
यह भी पढ़ें

दोनों गांवों के मध्य भले ही शादी नहीं हुई है, किन्तु फिर भी इन दोनों ही गांवों के लोग आपस में ससुराल का रिवाज अदा करते है। नंदगांव के लोग ऐसा मानते है कि बरसाना उनका ससुराल है।

gfg

यहां के वृद्ध लोग बताते है कि दोनों गांवों में हर जाति के लोग रहते है। किन्तु फिर भी आज तक दोनों गांवों के लोगों ने आपस में अपने बेटे-बेटियों की शादी नहीं की है। सूत्र बताते है कि इस प्रथा के पीछे भगवान कृष्ण एवं राधा रानी का अटूट प्रेम है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

जिसे दोनों गांव के लोगों ने संभालकर रखा है। बरसाना के लोगों के मुताबिक, यहां का केवल एक ही दामाद रहेगा और वो हैं श्रीकृष्ण, जबकि नंदगाव की बहू भी केवल एक ही रहेंगी एवं वो है राधा रानी। 

Recommended

Spotlight

Follow Us