INDvs AUS: कंगारुओं ने 35 रन से जीती निर्णायक जंग, भारत को सीरीज में 3-2 से रौंधा

Daily Hunt News 3/13/2019 9:14:23 PM

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवां और आखरी वनडे मैच आज दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेला गया। यहां ऑस्ट्रेलिया ने पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 273 रनों का लक्ष्य रखा है। जिसके जवाब में भारतीय टीम 50 ओवर में 10 विकेट खोकर 237 रन बना सकी और ऑस्ट्रेलिया ने आखरी मैच 35 रन से जीत लिया। इस जीत के साथ ही कंगारुओं ने पांच मैचों की यह सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली।   

राहुल के खिलाफ अमेठी में पोस्टर वार, जैश सरगना का पैर छूते हुए दिखाया गया
यह भी पढ़ें

भारत की तरफ से भुवनेश्वर (46), जाधव (44), रोहित (56), ने सर्वाधिक रन की पारी खेली। इसके अलावा कोई और बल्लेबाज अपना प्रदर्शन नहीं दिखा सका। वही ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जम्पा ने 3, पैट कमिंस, रिचर्ड्सन ने 2- 2, और स्टोइनिस, लियोन ने एक- एक विकेट हासिल किया। 

INDVS AUS Kedar Jadhav showed Amit return to Indias match score 170

भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा ने इस मैच में 56 रन बनाये। इसके साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड बना लिया है। दरअसल, रोहित शर्मा अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 8000 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए है। 

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उस्मान ख्वाजा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने वनडे करियर का दूसरा शतक जड़ा। उन्होंने 106 गेंदों में 100 रन की शानदार पारी खेली। इसके अलावा फिंच (27), पीटर हैंड्सकॉम्ब (52), टर्नर (20), स्टोइनिस (20), रिचर्ड्सन (29), कमिंस (15) ने सर्वाधिक रन की पारी खेली। वही भारत की तरफ से भुवनेश्वर ने 3, रविंद्र जडेजा और शमी 2-2 विकेट झटके। वही कुलदीप ने 1 विकेट हासिल किया। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

इस वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने टीम में दो बदलाव किए। शॉन मार्श की जगह मार्क्स स्टोइनिस को अंतिम एकादश में शामिल किया गया है। वहीं, नाथन लियोन की वापसी हुई है।इस कारण जेसन बेहरेनडॉर्फ को बाहर बैठना पड़ेगा। भारतीय टीम प्रबंधन ने भी दो बदलाव किए हैं। इस मैच में युजवेंद्र चहल की जगह रविंद्र जडेजा शामिल किए गए हैं। वहीं, मोहम्मद शमी को अंतिम एकादश में शामिल किए जाने के कारण केएल राहुल को बाहर बैठना पड़ा है।

asfffffffffff

फिंच के पास बतौर कप्तान पहली सीरीज जीतने का मौका
ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार 2009 में भारत में वनडे सीरीज जीती थी। तब उसने 6 वनडे की सीरीज में भारत को 4-2 से हराया था। ऑस्ट्रेलिया का जीतना कप्तान एरॉन फिंच के लिए भी व्यक्तिगत उपलब्धि होगी। उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया पहली बार वनडे सीरीज जीतेगी। फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम चौथी सीरीज खेल रही है। इससे पहले उसे तीनों में हार मिली है। ऑस्ट्रेलिया ने फिंच की अगुआई में अब तक 12 वनडे खेले हैं। इनमें से कंगारुओं को 4 में जीत, जबकि 8 में हार मिली है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

टीमें 

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्क्स स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, एश्टन टर्नर, एलेक्स केरी, झाए रिचर्ड्सन, पैट कमिंस, एडम जम्पा, नाथन लियोन।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, विजय शंकर, केदार जाधव, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।

Recommended

Spotlight

Follow Us