कांग्रेस महिलाओं को देगी 33 प्रतिशत आरक्षण- राहुल गांधी

Daily Hunt News 3/13/2019 10:02:49 PM

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में स्टेला मारिस की छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र में उनकी पार्टी की सरकार आने पर महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा।

चौकीदार चोर है' इससे परेशान सुरक्षा गार्ड, राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने पहुंचे थाने
यह भी पढ़ें

राहुल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। इसके अलावा संसद में महिला आरक्षण विधेयक पारित कर महिलाओं को संसद में भी 33 प्रतिशत हिस्सेदारी दी जाएगी।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इसको अधिक स्पष्ट करते हुए कहा कि पार्टी चाहती है कि देश की आधी आबादी को 33 प्रतिशत आरक्षण मिले। उन्हें भी बराबर की ताकत मिले। इस संबंध में संविधान में पहले से प्रावधान मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि इस 33 प्रतिशत में सभी को आरक्षण मिल सकता है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

वहीं इस बात की संभावना कम है कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दे। पार्टी के वरिष्ठ नेता का मानना है कि ऐसा करना फिलहाल संभव नहीं हो पायेगा। पार्टी के पास इतनी महिला उम्मीदवार नहीं होंगी और जीत से जुड़े समीकरण को भी ध्यान देना होगा। दो पार्टियों बीजू जनता दल और तृणमूल कांग्रेस ने मौजूद चुनावों में महिलाओं को 33 प्रतिशत या उससे ज्यादा सीटें देने का फैसला लिया है।

Recommended

Spotlight

Follow Us