पाकिस्तान ने जेएफ-17 लड़ाकू विमान से स्मार्ट हथियार का किया परीक्षण

Daily Hunt News 3/13/2019 8:47:50 AM

नई दिल्ली/इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने स्वदेशी तौर पर विकसित विस्तारित रेंज वाले एक ‘‘स्मार्ट हथियार’’ का जेएफ-17 थंडर लड़ाकू विमान से सफल प्रायोगिक परीक्षण किया है। मंगलवार पाकिस्तान ने इस बात की घोषणा की है।

इस परीक्षण से लड़ाकू विमान को दिन और रात में बेहद सटीकता के साथ विभिन्न प्रकार के लक्ष्यों को साधने की क्षमता हासिल हो जाएगी।

पाकिस्तान वायुसेना (पीएएफ) के अनुसार, यह प्रयोग देश के लिए मील का पत्थर है क्योंकि हथियार का विकास पाकिस्तानी वैज्ञानिकों और इंजीनियरों द्वारा स्वदेशी प्रयासों से किया गया है।पीएएफ ने चीन निर्मित विमान पर कहा, ‘‘सफल प्रयोग से जेएफ-17 थंडर को दिन और रात में बेहद सटीकता के साथ विभिन्न प्रकार के लक्ष्यों को साधने की क्षमता हासिल हो गई है।’’ चीफ आफ एयर स्टाफ एयर चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान ने वैज्ञानिकों एवं इंजीनियरों के प्रयासों की प्रशंसा की। 

अमेठी में लगे राहुल गांधी और अजहर मसूद के मुर्दाबाद के पोस्टर, सोशल मीडिया पर हो रहे वायरल
यह भी पढ़ें

उन्होंने यह स्वदेशी क्षमता हासिल करने की उपलब्धि के लिए पीएएफ कर्मियों को बधाई दी। पीएएफ के बयान में अनवर के हवाले से कहा गया, ‘‘पाकिस्तान एक शांति प्रिय देश है लेकिन दुश्मन द्वारा आक्रमण करने की स्थिति में हम पूरी ताकत से जवाब देंगे।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call On: 09314166166

यह परीक्षण जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैशे मोहम्मद के आत्मघाती द्वारा किये गए हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के बीच हुआ है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

 उक्त हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने आतंकवाद निरोधक अभियान चलाते हुए 26 फरवरी को पाकिस्तान के काफी भीतर बालाकोट स्थित जैश ए मोहम्मद के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर हवाई हमला किया था। अगले दिन पाकिस्तानी वायुसेना ने जवाबी कार्रवाई की और हवाई संघर्ष में भारत का एक मिग 21 गिर गया और उसके पायलट को पकड़ लिया गया। पायलट को एक मार्च को भारत को सौंपा गया।

Recommended

Spotlight

Follow Us