हैकर्स Google Translator के जरिए यूजर्स का अकाउंट कर रहे हैक, जानिए क्या है पूरा मामला

Daily Hunt News 10-02-2019 11:12:40

टेक्नोलॉजी डेस्क। यूजर्स डाटा को हैक करने के क्या-क्या उपाय नहीं करते है। आज टेक्नोलॉजी के जमाने में हैकर्स, यूजर्स के डाटा को चुराने के लिए एक से बढ़कर एक नए तरीको को अपनाते हैं। हम आपको बता दें कि हैकिंग का एक ओर मामला सामने आया है। जिसमें Google Translator का उपयोग हुआ है। इसमें हैकर्स लोगों की प्राइवेसी पर अटैक कर रहे हैं। एक अमरीकी रिसर्चर 'लैरी कैशडॉलर' के मुताबिक, उन्हें एक संदिग्ध Email प्राप्त हुआ है जिसमें किसी ने उनके Google Account पर विंडोज मशीन से लॉगइन किया है। जिसमें में सैंडर का Hotmail Adress दिखाई दे रहा है जो कि फेक Adress है। इस फेक Adress में हैकर्स लोकप्रिय वेबसाइट्स जैसे फेक साइट बनाकर यूजर्स के अकाउंट को हैक करने का कार्य कर रहे हैं। इसके अलावा हैकर्स अपनी फेक साइट को असली साबित के लिए मुख्य साइट की तरह स्क्रीन पर आपको सिक्यॉरिटी पॉप-अप जैसे SMS देते रहते हैं, जिससे कि कोई भी आसानी से इनके बहकावे में आ जाएगा।

ु

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call On: 09314166166

Happy Teddy Day 2019: इस तरह के GIF फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम पर भेजकर अपनी गर्लफ्रेंड को करें खुश
यह भी पढ़ें

हम आपको बता दें कि हैकर्स हमेशा ही यूजर्स के दो कदम आगे चलने में माहिर होते हैं। यूजर्स के मेल अकाउंट में आए Email Adress पर क्लिक करते ही एक URL Link खुलता है जो यूजर्स को Google के फेक लॉगिन पेज पर ले जाता है वहां यूजर्स से अकाउंट की जानकरी भरने के लिए कहा जाता है, जिससे यूजर्स की जानकारी का पता हैकर के पास चला जाता है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

हैकर्स की यह सूचना एकदम Google के ऑरिजनल नोटिफिकेशन की तरह ही था, इस पर क्लिक करते ही यह नेक्स्ट स्टेप पर जाने के लिए www.translate.google.com का प्रयोग करता था। इसके अलावा हैकर्स ने इस फर्जी लिंग में गूगल लॉग इन पेज के सभी एलीमेंट्स को भी बड़ी चालाकी से कॉपी करके इसे ओरिजनल दिखाने की कोशिश थी। बता दें कि पर Google, Facebook या अन्य ऐसी वेबसाइट एक खास तरह के ईमेल अड्रेस से अपने यूजर्स को नोटिफिकेश भेजती हैं। 

Recommended

Spotlight

Follow Us