IND vs NZ: इन 4 बड़ी गलतियों के कारण तीसरा मैच हार गया भारत, फिर से दोहराई ऐसी गलतियाँ

Daily Hunt News 2/10/2019 5:24:21 PM

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ खेली गई तीन टी-20 मैचों की श्रंखला को 2-1 से अपने नाम कर लिया है। इसी के साथ कीवी टीम ने भारतीय टीम के सीरीज जीतने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

INDIvs NZ: न्यूजीलैंड ने 2-1 से जीती सीरीज, इन तीन कारणों से टीम इंडिया को मिली हार
यह भी पढ़ें

पिछले मैच से सबक न लेने के कारण भारत ने फिर से कुछ गलतियाँ की जिसकी वजह से भारत को फिर से हार का सामना करना पड़ा। न्यूज़ीलैण्ड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 212 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में भारत यह मुकाबला 4 रनों से हार गई। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call On: 09314166166

तो आइये एक नजर डालते हैं कि क्यों भारत को हार का सामना करना पड़ा।

इस गैर-अनुभवी गेंदबाज को खिलाना-
भारत ने आराम के लिए काफी खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया है। लेकिन जिन खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली है उनका चुनाव भी सही ढंग से नहीं किया गया है। शमी को आराम देकर खलील अहमद को टीम में शामिल करना चयनकर्ताओं की बड़ी भूल साबित हुई। क्योंकि खलील और क्रुणाल पांड्या भले ही एक अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन उनके अन्दर अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतिभा नहीं है।

पिच समझने में भूल-
भारतीय खिलाड़ी न्यूज़ीलैंड‌ के खिलाफ वन डे मुकाबले में सिर्फ 92 रनों पर ढेर हो गया था। तब पिच की कंडीशन अलग थी। लेकिन टी20 मुकाबले के लिए आज पिच को अलग तरह से तैयार किया गया था। जिसमें बल्लेबाजों को ख़ास मदद मिली है। इसलिए पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूज़ीलैंड‌ की टीम ने पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर दिया।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

सबसे बड़ी गलती-
तीसरे टी20 में आपने एक ख़ास बात देखी होगी कि भारत ने टॉस जीतकर पहले न्यूज़ीलैंड‌ को बल्लेबाजी का न्योता दिया था। दोबारा से भारत ने वही गलती कर दी जो उसने पहले मैच में की थी। इतिहास इस बात का गवाह है कि न्यूज़ीलैंड‌ पहले खेलते हुए हमेशा बड़ा स्कोर बनाता है। जिसे पार करना भारत के लिए मुश्किल काम बन गया।

खराब फील्डिंग
इस मैच में भारतीय खिलाडियों के द्वारा बहुत ही खराब फील्डिंग देखी गई। युवा खिलाडी विजय शंकर को कई बार खराब फील्डिंग करते हुए देखा गया। वही कप्तान रोहित शर्मा ने भी कीवी कप्तान का कैच ड्राप किया। 

Recommended

Spotlight

Follow Us