इंसान के लिए जरुरी होता है शारीरिक संबंध बनाना, जानिए क्यों

Daily Hunt News 10-02-2019 14:16:30

डेस्क। खुशहाल जिंदगी में शारीरिक संबंध बनाना मानवीय जीवन मे इसका बड़ा योगदान है। वैसे शारीरिक संबंध संतान प्राप्ति के उद्देश्यों से बनाते है। लेकिन शारीरिक संबंध बनाना एक तरह का व्यायाम होता है। इससे सेहत संबंधी कई तरह की समस्या दूर होती है। सेक्सुअल लाइफ आपको हमेशा फिट और तरोताजा रखता है। हर रोज सेक्स करने से तनाव दूर होता है। सप्ताह में एक से दो बार के सेक्स को पर्याप्त माना गया है। आज जानते हैं शारीरिक संबंध बनाने के फायदों के बारे मे -

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call On: 09314166166

शोधकर्ताओ के अनुसार अच्छे रिलेशनशिप में नियमित सेक्स की जरूरत नहीं होती है। अक्सर शादीशुदा और रिलेशनशिप में रहने वाले कपल ज्यादा सेक्स करते हैं लेकिन सप्ताह में एक से दो बार सेक्स करने से भी अच्छे रिश्ते बने रहते हैं। हर रोज की तुलना में सप्ताह में एक दो बार सेक्स करना ज्यादा ठीक रहता है। सेक्स से रिलेशनशिप खुशहाली आती है और खुशहाली से सेक्स की इच्छा जागृत होती है। 

सूर्य की हानिकारक किरणों से बचने के लिए इन चीजों का करें सेवन...
यह भी पढ़ें

सेक्शुअली एक्टिव लोगों में जर्म्स, वायरस और अन्य संक्रामक बीमारियों को फैलाने वाले कारकों से लड़ने वाले कारकों का स्तर काफी ज्यादा होता है। एक हफ्ते में एक या दो बार शारीरिक संबंध रोग प्रतिरोधक मजबूत होती है। 

सेक्स इंसान की मूलभूत जरूरत है। इसके बिना कोई इंसान रह नहीं सकता पुरुष के सेक्स करने से तनाव दूर होता हैं। शारीरिक संबंध बनाने से नींद मे सुधार आते है। सेक्स से शरीर में प्रोलैक्टिन नाम का हार्मोन रिलीज होता है जो शरीर को आराम देने के लिए जिम्मेदार होता है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

जो लोग नियमित शारीरिक संबंध बनाते हैं उनमें कामेच्छा का स्तर बढ़ता है। महिलाओं में रक्त संचार को भी दुरुस्त रखता है। नियमित सेक्स से ब्लड प्रेशर कम करने में भी मदद मिलती है।

Recommended

Spotlight

Follow Us