दूसरे देशों के करेंसी नोट, स्टॉम्प पेपर, स्टॉम्प टिकट छापेगा भारत

Daily Hunt News 2/10/2019 8:16:55 PM

नई दिल्ली। भारत सरकार की सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी सेक्योरिटी प्रिटिंग एंड मिन्टिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया(एसपीएमसीआईएल) को दूसरे देशों के करेंसी नोट, स्टॉम्प पेपर, सिक्के, रेवेन्यू स्टैम्प आदि भी बनाने के ऑर्डर लेना चाहिए। जिससे एसपीएमसीआईएल अपनी क्षमताओं का पूरा उपयोग कर सके और अपने मुनाफे में वृद्धि कर सके। यह जानकारी खुशी हुई कि एसपीएमसीआईएल कई अफ्रीकी और यूरोपीय देशों से इस बारे में बात कर रही है। यह बातें केंद्रीय वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने रविवार को नई दिल्ली में आयोजित एसपीएमसीआईएल के 13वें स्थापना दिवस के मौके पर कही। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call On: 09314166166

गोयल ने कहा कि एसपीएमसीआईएल को दुनिया में अपनी क्षमताओं के बेहतर उपयोग के लिए कारोबार की तलाश करनी चाहिए। एसपीएमसीआईएल की कोशिश हो कि वो दुनिया के दूसरे देशों से अपनी विशेषज्ञता के क्षेत्र के बड़े ऑर्डर ले सके। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

एसपीएमसीआईएल दूसरे देशों के करेंसी नोट छापने के ऑर्डर लेने का प्रयास करना चाहिए। हम दूसरे देशों के लिए उनके डाक टिकट, सिक्के, रेवेन्यू पेपर बनाने का ऑर्डर ले सकते हैं। एसपीएमसीआईएल को अपने मुनाफे का लक्ष्य 6 हजार करोड़ रुपये रखना चाहिए। इसके लिए एसपीएमसीआईएल को नवीनतम तकनीकी को अपनाना होगा, जिससे दुनिया के दूसरे देशों से बड़े ऑर्डर मिल सके। 

Recommended

Spotlight

Follow Us