धीरे-धीरे खत्म हो रहा लोगों का मोह, 82.8 फीसदी लोग छोड़ेंगे वाट्सऐप

Daily Hunt News 22-01-2021 04:20:00

डेस्क। वाट्सऐप की नई पॉलिसी उसके गले की फांस  बन गई है। दरअसल,  भारत में वाट्सऐप के यूजर्स पूरे संसार के मुकाबले सर्वाधिक हैं। कुछ ही दिन पहले यदि भारत के लोग व्हाट्सएप का बहिष्कार करते हैं, तो काफी बड़ा नुकसान होगा।

हालांकि कंपनी लगातार अपनी सफाई पेश कर रही है। किंतु वाट्सऐप से लोगों का मोह समाप्त हो रहा है। इसका ताजा प्रमाण एक पोल से प्राप्त हुआ है। पोल में सम्मिलित 82.8 फीसदी लोगों ने कहा कि वे व्हाट्सएप को छोड़ देंगे।

पोल में  प्रश्न था कि अगर वाट्सऐप ने अपनी नई निजता नीति को वापस नहीं लिया तो आप क्या करेंगे? इस प्रश्न के उत्तर में  82.8 फीसदी लोगों ने बोला कि वे वाट्सऐप को बंद कर देंगे तहा दूसरे 17.2 फीसदी लोगों ने कहा कि वे नई पॉलसी संग भी वाट्सऐप का उपयोग जारी रखेंगे।

इससे पहले भी एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि हिंदुस्तान में 82 फीसदी लोग नई पॉलिसी संग वाट्सऐप का उपयोग नहीं करना चाहते हैं। सर्वे में बोला गया है कि 36 फीसदी लोग वाट्सऐप का उपयोग कम कर देंगे। 

जानकारी के मुताबिक वाट्सऐप ने अपनी नई प्राईवेसी पॉलिसी को लेकर पहली बार अपने यूजर्स को नोटिफिकेशन भेजा था, परन्तु नई पॉलिसी उसके लिए बड़ी मुसीबत बन गई। नई पॉलिसी जारी होने के सिर्फ 7 दिनों में भारत में उसका डाउनलोड 35 फीसदी कम हुआ है। इसके सिवा 40 लाख से अधिक यूजर्स ने सिग्नल व टैलीग्राम ऐप डाउनलोड किया है।

यह खबर भी पढ़े: 'तांडव' वेब सीरीज बनाने वालों के खिलाफ होनी चाहिए कठोर से कठोर दंडात्मक कार्रवाई: साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

Recommended

Spotlight

Follow Us