अंतरजनपदीय टूर्नामेंट के फाइनल में नागपुर ने लखनऊ को हराया

Daily Hunt News 21-01-2021 20:55:42

हमीरपुर। राठ नगर में स्वामी ब्रह्मानंद क्रीड़ास्थल पर स्वामी ब्रह्मानंद अंतरजनपदीय क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला गुरुवार को नागपुर बनाम लखनऊ के बीच खेला गया। जिसमें नागपुर के कप्तान ने टॉस जीत कर बैटिंग करने का निर्णय लिया और लखनऊ को परास्त किया।

नागपुर 29.4 ओवर में 253 रन बनाकर आल आउट हो गई। जिसमें इरफान अली ने 69 और मोहित ने 46 रन बनाकर अपनी टीम का सहयोग किया। लखनऊ की तरफ से बॉलिंग में मोहित सिंह व अक्षर सिंह ने 4-3 विकेट लिए और 253 रनों का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम 122 रन बनाकर आल आउट हो गई। लखनऊ को ये मैच 131 रनों से हार का सामना करना पड़ा। जिसमे मयूर 49 रन व रजनीश ने 21 रन बनाए लेकिन अपनी टीम को जीत नही दिला पाये। मैन ऑफ द मैच इरफान अली को दिनेश महाराज द्वारा दिया गया। मैन ऑफ द सीरीज आकर्ष सिंह को दिया गया। मैच के समापनकर्ता अखिलेश यादव रहे।

युवजन सभा के ज़िला महासचिव अखलेश यादव ने स्वामी ब्रह्मानंद की समाधि स्थल पहुंच उनका आशीर्वाद लिया और कहा खिलाड़ियों को खेल भावना से खेलना चाहिये। एसीसी के अधिकारी धर्मेन्द्र और प्रकाश राजपूत के साथ समापन कर्ता अखिलेश यादव ने नागपुर के कप्तान मोहित को विजेता कप और 51 हजार की धनराशि प्रदान की, वहीं उप विजेता को कप और 31 हजार रुपये दिये गये। टूर्नामेंट के अध्यक्ष धर्म सिंह राजपूत ने कहा कि टूर्नामेंट को अगले वर्ष से हम उंचाईयों पर ले जाने की कोशिश करेंगे।

यह खबर भी पढ़े: विश्व हिन्दू परिषद ने मुख्यमंत्री ममता से मांगा समय, नहीं मिल रहा जवाब

Recommended

Spotlight

Follow Us