भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने चिली की सीनियर टीम को 3-2 से हराया

Daily Hunt News 21-01-2021 16:12:31

सैंटियागो। भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते बुधवार शाम प्रिंस ऑफ वेल्स कंट्री क्लब में खेले गए मुकाबले में चिली की सीनियर महिला टीम को 3-2 से हरा दिया। भारतीय टीम के लिए दीपिका (39), संगीता कुमारी (45') और लालरिंडिकी (47 ') ने गोल किया,जबकि चिली सीनियर महिला टीम के लिए फर्नांड विलग्रान (21 ') और सिमोन एवेल्ली (56 ') ने गोल किया। मैच के पहले क्वार्टर में दोनों टीमों ने आक्रामक खेल दिखाया। भारतीय टीम ने मैच की शुरुआत में, दो बार चिली के स्ट्राइकिंग सर्कल के अंदर प्रवेश किया, लेकिन टीम को सफलता नहीं मिली। चिली का पहला वास्तविक हमला 10वें मिनट में हुआ जब उन्होंने पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किया, लेकिन इसका उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि भारतीय टीम ने अच्छी तरह से बचाव किया। 

हालांकि, दूसरे क्वार्टर में चिली का दबदबा था क्योंकि उनके अनुभवी खिलाड़ियों ने मैच के टेंपो को सेट करते हुए मिडफ़ील्ड में बेहतर खेल दिखाया। चिली ने 21वें मिनट में लगातार दो बैक-टू-बैक पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किया। जिसमें पहला पेनल्टी बेकार गया,लेकिन दूसरे पेनल्टी पर , फर्नांड विलग्रान ने गोल कर चिली को 1-0 से आगे कर दिया। हाफ टाइम तक चिली की टीम 1-0 से आगे रही।

हाफ टाइम के बाद तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में भारत ने पहले नौ मिनट के अंदर पांच पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किये,लेकिन भारतीय टीम को सफलता पांचवें पेनल्टी पर मिला,जिसे गोल में बदलकर दीपिका ने भारत को 1-1 की बराबरी दिला दी। भारतीय टीम को मैच के 45वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला और इस बार मारियाना कुजूर की ड्रैग-फ्लिक को स्ट्राइकर संगिता कुमारी ने गोल में बदलकर भारत को 2-1 से आगे कर दिया। इस गोल के दो मिनट बाद ही मैच के 47वें मिनट में संगीता कुमारी के पास पर लालरिंडिकी ने गोल कर भारत को 3-1 से आगे कर दिया। मैच के 56वें मिनट में सिमोन एवेल्ली ने चिली के लिए दूसरा गोल किया और स्कोर 3-2 हो गया। यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ और भारतीय टीम ने यह मैच 3-2 से अपने नाम कर लिया।

यह खबर भी पढ़े: अमरकंटक में केन्द्र की प्रसाद योजनांतर्गत 49.98 करोड़ लागत के विकास कार्यों का शिलान्यास

Recommended

Spotlight

Follow Us