कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर कनाडा में पाक आतंकवाद के खिलाफ ट्रक प्रचार अभियान शुरू

Daily Hunt News 21-01-2021 13:55:20

नई दिल्ली। कनाडा में इंडो-कनाडियन कश्मीर फोरम तथा हिंदू फोरम कनाडा के जरिए पाक आतंकवाद के विरुद्ध रोष प्रदर्शन करते हुए ट्रक प्रचार अभियान प्रारंभ किया। इस अभियान के माध्यम से कश्मीरी पंडितों के नरसंहार के संबंध में सूचना देकर पाक करतूतों को उजागर किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक विश्वभर के हिंदू 19 जनवरी, 1990 को पाक आतंकवाद के चलते चार लाख पंडितों को कश्मीर से पलायन करना पड़ा था। इस काले दिन को याद करते हुए कनाडा के शहरों में ट्रक से एक प्रचार अभियान प्रारंभ किया गया है। 

अभियान में ट्रक के माध्यम से कनाडा में पाक करतूतों का चिट्ठा खोला जा रहा है। यहां सिखों समेत समस्त हिंदुओं ने कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो से अपील की है कि वह पाक के विरुद्ध संसद में प्रस्ताव पारित करें।

अभियान के दौरान यह ट्रक कनाडा के अनेक राज्यों से गुजर रहा है। इसका सहयोग रास्ते में पड़ने वाले सभी प्रमुख गुरुद्वारों के जरिए किया जा रहा है। सिख समुदाय भी लंबे वक्त तक पाक प्रायोजित आतंकवाद से पीड़ित रहा है। अभियान पर कनाडा के सांसद बॉब सरोया ने बोला कि मानवता के विरुद्ध कश्मीरी पंडितों की तरह होने वाले नरसंहार पर अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

यह खबर भी पढ़े: LG बंद करेगी स्मार्टफोन का कारोबार, 60 फीसदी कर्मचारियों ने छोड़ी कंपनी, जानिये क्या हैं पूरा मामला

Recommended

Spotlight

Follow Us