आइसक्रीम खाने के शौकीन हो जाएं सावधान, 3 सैंपल में मिले कोरोना के पॉजिटिव केस

Daily Hunt News 17-01-2021 17:30:33

नई दिल्ली। देश दुनिया में कोरोना महामारी की रोकथाम हेतु वैक्सीन लगने की शुरुआत हो चुकी है। वहीं, अब चीन के तियानजिन शहर में आइसक्रीम में कोरोना वायरस प्राप्त होने से हड़कंप मच गया है। उत्तरी चीन में आइसक्रीम में बड़ी मात्रा में कोरोना के वायरस के रोगी प्राप्त हुए हैं। अब तक तीन सैंपल में कोरोना के पॉजिटिव केस मिले हैं।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो तियानजिन शहर में आइसक्रीम में कोरोना वायरस  मिलने के पश्चात फूड कंपनी को सील कर जांच प्रारंभ कर दी गई है। संसार में कोरोना फैलाने वाले चीन से एक और चौंकाने वाली खबर प्राप्त होने से अनेक देशों में अलर्ट किया जा चुका है। चीन में आईसक्रीम तक पहुंचा कोरोना वायरस से तीन सैंपल पॉजिटिव प्राप्त हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक उत्तरी चीन के तियानजीन म्यूनिसिपैलिटी क्षेत्र में कोरोना का वायरस मिलने के पश्चात घर-घर जांच हो रही है तथा आइसक्रीम का सेवन करने वालों की खोज जारी है। अब तक 1600 से ज्यादा लोग क्वारनटीन किए जा चुके हैं।

रिपोर्ट की माने तो सभी तीनों ने सकारात्मक परीक्षण किया। कंपनी ने आइसक्रीम के बैच तैयार करने हेतु कई कच्चे माल का उपयोग किया और उनमें से कुछ आयात किए गए थे। इसके लिए दूध पाउडर न्यूजीलैंड से आयात किया गया था, जबकि मट्ठा पाउडर यूक्रेन से आयात किया गया था। 

ऐसे में सरकार अब जांच में लगी हुई है। जबकि उनमें से करीबन 700 ने कोरोना हेतु पहले ही नकारात्मक रिपोर्ट आए हैं। चीनी अधिकारियों के मुताबिक 20 देशों के पैकेजों पर कोरोना के चिन्ह पाए गए।

यह खबर भी पढ़े: कांग्रेस ने कोविड के टीकों की खरीद पर उठाया सवाल, कही ये बड़ी बात...

Recommended

Spotlight

Follow Us