कर्नाटक में कांग्रेस पर बरसे शाह, एथेनॉल प्रोजेक्ट सहित कई योजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास

Daily Hunt News 17-01-2021 16:57:34

बेंगलुरु। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को बेलगावी की जनसभा में किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का लोक कल्याण का इरादा कभी नहीं रहा। इससे पहले शाह ने यहां एथेनॉल प्रोजेक्ट सहित कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया।

बेलगावी में केएलई अस्पताल का उद्घाटन करने के बाद रविवार को यहां जेएनएमसी ग्राउंड पर आयोजित एक जनसभा में शाह ने कहा कि मैं उन कांग्रेस नेताओं से सवाल पूछना चाहता हूं, जो किसानों को उकसा रहे हैं। कांग्रेस ने अपने शासनकाल में किसानों को छह हजार रुपये प्रति वर्ष क्यों नहीं दिए। जब आप सत्ता में थे, तब प्रधानमंत्री आवास बीमा योजना या संशोधित इथेनॉल नीति क्यों नहीं बनाई। इथेनॉल के उपयोग को बढ़ाने का काम मोदी सरकार ने किया, इससे किसानों की आय बढ़ती है, गन्ना मिलों को फायदा होता है और पेट्रोल का विकल्प होने के कारण देश का विदेशी मुद्रा भंडार भी बचता है और इससे देश भी आत्मनिर्भर होगा। शाह ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस का इरादा लोक कल्याण को लेकर कभी नेक नहीं रहा।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के प्रतिबद्ध है और इसके लिए लगातार कार्य कर रही है। केन्द्र सरकार के नए कृषि कानूनों के बाद अब किसान देश और दुनिया में कहीं भी अपने कृषि उत्पाद बेच सकते हैं। यह कृषि कानून किसानों की आय को कई गुना बढ़ाने में मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने कश्मीर से धारा 370 और 35ए को समाप्त करके कश्मीर को हमेशा के लिए भारत से जोड़ने का काम कर किया है। भाजपा सरकार के प्रतिबद्धता के चलते अगस्त 2019 में वहां बगैर खून बहाए बिना चुनाव हुए। 

जनसभा से पूर्व केन्द्रीय मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक के बागलकोट में काराकालमट्टी गांव में एमआरएन समूह द्वारा स्थापित की जा रही विभिन्न किसान हितैषी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इन परियोजनाओं से 40,000 से अधिक किसान परिवारों को लाभ होगा और इस क्षेत्र में 6,000 से अधिक नए रोजगार सृजित होंगे। उन्होंने इस पहल के लिए एमआरएन समूह को बधाई भी दी। उन्होंने केराकलामट्टी, बागलकोट में गौ पूजन भी पूजन किया।

यह खबर भी पढ़े: सनसनीखेज मामला : प्रेमी ने प्रेमिका के दो बच्चों को गंगनहर में फेंका, एक का शव बरामद, दूसरे की तलाश जारी

यह खबर भी पढ़े: नीता अंबानी ने DAIS की वर्चुअल ग्रेजुएशन सेरेमनी में किया संबोधित, बोलीं ये बड़ी बात...

Recommended

Spotlight

Follow Us