यूपी एटीएस ने अन्तरराष्ट्रीय साइबर फ्रॉड का किया खुलासा, 14 आरोपी गिरफ्तार

Daily Hunt News 17-01-2021 16:38:12

लखनऊ। उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने रविवार को 14 आरोपितों को गिरफ्तार करते हुए एक अन्तरराष्ट्रीय साइबर फ्रॉड का खुलासा करने का दावा किया है। ये लोग फर्जी आईडी से सिम कार्ड खरीदते और बैंक खाते खुलवाकर करोड़ों रुपये का लेनदेन कर रहे थे। 

सूत्रों की माने तो एटीएस ने मुरादाबाद, अमरोहा, संभल और दिल्ली में छापेमारी की है। यूपी से नौ और दिल्ली से पांच गिरफ्तारियां हुई हैं। आरोपितों के पास से तीन सौ से अधिक फर्जी सिम कार्ड भी बरामद किए गए हैं। ये लोग इन्हीं फर्जी सिम से बैंक खाते खुलवाकर विदेशों से रुपये मंगवाते थे। अब एटीएस उन खातों को पता लगाने के लिए दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं, जहां से खातों का संचालन किया जा रहा था।  

सूत्रों की माने तो एटीएस यह पता लगाने में जुटी हुई है कि इन पैसों का इस्तेमाल कही देश के विरुद्ध तो नहीं किया जा रहा था। फिलहाल सभी बिन्दुओं पर एटीएस जांच कर रही है। मामले में दो विदेशियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी हुआ है। हालांकि इस मामले में कोई भी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। 

यह खबर भी पढ़े: सनसनीखेज मामला : प्रेमी ने प्रेमिका के दो बच्चों को गंगनहर में फेंका, एक का शव बरामद, दूसरे की तलाश जारी

यह खबर भी पढ़े: नीता अंबानी ने DAIS की वर्चुअल ग्रेजुएशन सेरेमनी में किया संबोधित, बोलीं ये बड़ी बात...

Recommended

Spotlight

Follow Us