भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पशु तस्करों के हमले में बीएसएफ जवान घायल

Daily Hunt News 13-01-2021 19:36:13

गुवाहाटी। असम के दक्षिण सलामारा-मानकचार जिला के भारत-बांग्लादेश की अंतरराष्ट्रीय सीमाई इलाके में बीती रात पशु तस्करों के हमले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) गुवाहाटी फ्रंटियर का एक जवान घायल हो गया है।

बीएसएफ, गुवाहाटी फ्रंटियर ने बुधवार को बताया है कि यह घटना ड्यूटी के दौरान असम के दक्षिण सलामारा-मानकचार जिला में बीएसएफ गुवाहाटी फ्रंटियर की 06वीं बटालियन के बार्डर आउट पोस्ट (बीओपी) दीपचर क्षेत्र में हुई है। ड्यूटी पार्टी ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा के दोनों ओर 20-25 पशु तस्करों के समूह को देखा, जो कोहरे और खराब दृश्यता का लाभ उठाकर भारत से बांग्लादेश की ओर मवेशियों की तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे।

बीएसएफ जवान ने उन्हें चुनौती दी लेकिन तस्कर आक्रामक हो गये। तस्करों ने जवान को ड्यूटी के दौरान घेर लिया और उस पर बांस के डंडों और तेज धार वाले क्लीवर से हमला कर दिया। हाथापाई के दौरान तस्करों में से एक ने बीएसएफ के एक जवान अर्थात् विकाश कुमार पर बांस के डंडे से वार कर दिया, जिसके चलते जवान घायल हो गया। हमले में जवान के सिर पर चोट आई। हमला के बाद तस्कर घने कोहरे का फायदा उठाते हुए भागने में सफल हो गए। जवान को प्राथमिक चिकित्सा के बाद निकटतम पीएचसी गजरकंडी, कुकुरमारा प्राथमिकी स्वास्थ्य केंद्र में भेज दिया गया। जवान के सिर में दो टांके लगे हैं। इलाज के बाद जवान की हालत स्थिर है। इस संबंध में पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

यह खबर भी पढ़े: कृषि कानूनों पर जयराम रमेश का तंज, बोले- लोगों पर बातें थोपना ही ‘न्यू इंडिया’

Recommended

Spotlight

Follow Us