कांग्रेस का हमला, कहा- सिर्फ सड़कों पर किए जाने वाले प्रदर्शनों की भाषा समझती है मोदी सरकार

Daily Hunt News 05-12-2020 16:35:01

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों पर किसानों की केंद्रीय मंत्रियों संग होने वाली बैठक से पहले कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने आज बोला कि, मोदी सरकार सिर्फ सड़कों पर किए जाने वाले प्रदर्शनों की भाषा समझती है। 

उन्होंने बोला कि, कांग्रेस ने इन कानूनों पर संसद की स्थायी समिति के जरिए कहीं ज्यादा परामर्श तथा विचार करने की मांग की थी, परन्तु यह अनुरोध स्वीकार नहीं किया गया एवं जब कांग्रेस सांसदों ने संसद में इसका विरोध किया तो उन्हें सदन से निलंबित कर दिया गया। 

लोकसभा में कांग्रेस के नेता चौधरी ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, 'अब यही सरकार बहुत ही बेमन से किसानों की मांगों के आगे झुकने को मजबूर हो गई है।' सूत्रों  की माने तो नए कृषि कानूनों पर पांचवें दौर की बातचीत हेतु आज किसानों के केंद्रीय मंत्रियों से मिलने का कार्यक्रम है। 

उन्होंने बोला कि सरकार तथा किसान संगठनों के मध्य पांचवें दौर की अहम बातचीत से पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत अनेक केंद्रीय मंत्रियों ने प्रदर्शनकारी समूहों के समक्ष दिए जाने वाले संभावित प्रस्ताव पर विचार-विमर्श हेतु पीएम नरेंद्र मोदी से बातचीत की है। 

सूत्रों के मुताबिक मोदी संग बैठक में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रेल मंत्री पीयूष गोयल भी उपस्थित थे। गौरतलब है कि नए कृषि कानूनों को लेकर जारी गतिरोध को समाप्त करने हेतु बीते वीरवार को किसान संगठनों और सरकार के मध्य हुई चौथे दौर की वार्ता बेनतीजा रही थी। 

यह खबर भी पढ़े: आजमगढ़: साली को शादी में बाइक मिली तो नाखुश जीजा ने उठाया यह खौफनाक कदम

Recommended

Spotlight

Follow Us