न्यूजीलैंड को अलविदा, कोरी एंडरसन अब इस टीम से करेंगे नई शुरुआत

Daily Hunt News 05-12-2020 16:08:08

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन ने फैसला किया है कि वे अब न्यूजीलैंड की ओर से क्रिकेट नहीं खेलेंगे। एंडरसन अब अमेरिकी टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते दिखाई देंगे। एंडरसन ने 2014 में वनडे में सबसे तेज (36) शतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया था। हालांकि, इसे एक साल बाद साउथ अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स (31 बॉल) ने तोड़ दिया था। अमेरिका में एंडरसन घरेलू मेजर लीग टी-20 में खेलते दिखेंगे, यह टूर्नामेंट 2022 आयोजित होगा। 

दरअसल, अमेरिका की कोशिश वनडे क्रिकेट का दर्जा हासिल करने की है, जिसके चलते अमेरिकी क्रिकेट बोर्ड बड़े खिलाड़ियों को शामिल करने की पूरी कोशिश कर रहा है। बोर्ड पहले ही साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी रस्टी थेरॉन और डेन पिएडट को अपने साथ शामिल कर चुका है। अब वे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट की ओर भी देख रहे हैं।

एंडरसन ने लॉकडाउन का पूरा समय अमेरिका में ही गुजारा है और इसी दौरान उनका लिंक अमेरिकी क्रिकेट बोर्ड से बना। न्यूजीलैंड के लिए खेलते हुए एंडरसन ने 13 टेस्ट और 49 वनडे खेले हैं, जिसमें उन्होने क्रमश: 683 और 1109 रन बनाए हैं। टी-20 में एंडरसन ने कुल 31 मैचों में 485 रन बनाए हैं।

यह खबर भी पढ़े: Bigg Boss 14: घर से बाहर आकर फिर से काम पर लौटी कविता, शेयर किया ये VIDEO

Recommended

Spotlight

Follow Us