सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ आदर पूनावाला एशियन्स ऑफ द ईयर में शामिल

Daily Hunt News 05-12-2020 11:22:13

सिंगापुर सिटी। विश्व के बड़े वैक्सीन उत्पादकों में से एक भारत के सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ आदर पूनावाला का नाम सिंगापुर के शीर्ष अखबार 'द स्ट्रेट टाइम्स' की ओर से दिए गए सम्मान ‘एशियन्स ऑफ द ईयर’ में शामिल है। यह सम्मान कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में किए गए काम के लिए दिया गया है।

दरअसल पुणे में स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने यूनिवर्सिटी ऑफ ऑक्सफोर्ड और ब्रिटिश स्वीडिश फार्मा कंपनी एस्ट्राजेनेका के साथ मिलकर कोविड वैक्सीन कोविडशील्ड को विकसित करने का काम कर रहा है। साथ ही इसके ट्रायल भी भारत में किए जा रहे हैं।

पूनावाला के अलावा एक चीनी शोधकर्ता, जापान के एक डॉक्टर, सिंगापुर के प्रोफेसर, दक्षिण कोरिया के व्यापारी को भी उनके सहयोग के लिए सम्मानित किया गया है।

सम्मान देते हुए डेली की ओर से कहा गया है कि इन लोगों के साहस, ध्यान, प्रतिबद्धता, रचनात्मकता के साथ काम करने के लिए इन्हे सलाम करते हैं और इन लोगों ने एशिया के साथ-साथ पूरे विश्व को एक उम्मीद दी है।

उल्लेखनीय है कि सीरम इंस्टीट्यूट की स्थापना फादर साइरस पूनावाला की ओर से साल 1966 में की थी और आदर 2001 में इसके साथ जुड़ थे। साल 2011 में उन्होंने कंपनी का पूरा कंट्रोल अपने हाथों में ले लिया।

यह खबर भी पढ़े: कृषि आंदोलन: किसान नेताओं के साथ सरकार की बैठक आज, देश भर में जलाए जाएंगे PM मोदी और कार्पोरेट के पुतले

यह खबर भी पढ़े: कोरोना वैक्सीन पर टिकटिकी लगाएं बैठी हैं पूरी दुनियां, वैक्सीन का साइड इफेक्ट होने पर लोगों को मिलेगा मुआवजा

Recommended

Spotlight

Follow Us