कोरोना वैक्सीन पर टिकटिकी लगाएं बैठी हैं पूरी दुनियां, वैक्सीन का साइड इफेक्ट होने पर लोगों को मिलेगा मुआवजा

Daily Hunt News 05-12-2020 05:30:00

डेस्क। ब्रिटेन ने अपने नागरिकों को वैक्सीन देने की घोषणा कर दी है। ब्रिटेन दुनिया का पहला ऐसा देश है, जिसने फाइजर और बायोएनटेक की वैक्सीन को इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए मंजूरी दे दी है। इसी बीच ब्रिटेन ने ऐलान हैं। कोरोना वायरस वैक्सीन का साइड इफेक्ट होने पर पीड़ित लोगों को मुआवजा देगा। ब्रिटेन सरकार ने फाइजर और बायोएनटेक के इमरजेंसी उपयोग के मंजूरी मिलने के बाद यह एलान किया है। ब्रिटेन पहला ऐसा देश है जिसने सबसे पहले अपने नागरिकों को कोरोना वैक्सीन देने की घोषणा की है। 

covid19

बता दें कि ब्रिटेन ने बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए देशभर में फाइजर-बायोएनटेक द्वारा तैयार कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल की अनुमति दे दी है। ऐसा करने वाला वह दुनिया का पहला देश बन गया है। ब्रिटेन के ड्रग रेगुलेटर एमएचआर ने कहा कि यह वैक्सीन 95 फीसदी तक प्रभावी है और इसके व्यापक उपयोग की अनुमति देना सुरक्षित है। 

covid19

देश में सबसे पहले उन लोगों का टीकाकरण किया जाएगा, जो उच्च जोखिम वाले समूह से हैं। ब्रिटेन ने पहले से ही चार करोड़ खुराक का ऑर्डर दिया है, जिसकी मदद से दो करोड़ लोगों का दो बार टीकाकरण किया जा सकता है।  

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तान की अश्लील हरकत: सामने आई ये करतूत, व्हाट्सएप ग्रुप हैक कर भारतीय बच्चों को भेजे गए अश्लील वीडियो और फोटो

Recommended

Spotlight

Follow Us