BSE में सूचीबद्ध हुआ लखनऊ नगर निगम का बॉण्ड, योगी बोले- उप्र में नगर निकायों के लिए नए युग की शुरुआत है यह

Daily Hunt News 02-12-2020 15:57:54

मुंबई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बॉम्बे स्टाक एक्सचेंज (बीएसई) में लखनऊ नगर निगम के 200 करोड़ रुपये मूल्य के म्युनिसिपल बॉण्ड की लिस्टिंग का बुधवार को शुभारम्भ किया। इस बॉण्ड के माध्यम से जुटाई गई धनराशि को लखनऊ में विकास की विभिन्न योजनाओं में निवेश किया जाएगा। बॉण्ड पर निवेशकों को 8.5 प्रतिशत वार्षिक ब्याज मिलेगा, जिसकी परिपक्वता अवधि 10 वर्ष होगी। 

दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार शाम को मुंबई पहुंचे आदित्यनाथ ने बुधवार को बीएसई सभागार में आयोजित कार्यक्रम में बॉण्ड की लिस्टिंग का शुभारम्भ किया। आदित्यनाथ ने कहा कि यह उत्तर प्रदेश में नगरीय निकायों के लिए नए युग की शुरुआत है। लखनऊ नगर निगम ने बॉण्ड के जरिए एक महीने में 200 करोड़ रुपये जुटाए हैं। इसी तरह का प्रयास अब गाजियाबाद, आगरा, कानपुर, प्रयागराज और वाराणसी आदि शहरों में भी किया जाएगा।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि लखनऊ इस मार्ग से पैसा जुटाने वाला उत्तर प्रदेश का पहला और राष्ट्रीय स्तर पर सातवां शहर है। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द गाजियाबाद नगर निगम का बांण्ड भी सूचीबद्ध किया जाएगा। शेयर बाजार का बाण्ड जारी कर धन निवेश किए जाने में आसानी होगी। इसका सदुपयोग प्रदेश के विकास में हो सकेगा। 

उल्लेखनीय है कि आदित्यनाथ मंगलवार शाम को मुंबई पहुंचे और रात में उन्होंने फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार से मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ बुधवार को फिल्म जगत एवं अन्य उद्योगपतियों से मुलाकात कर रहे हैं। 

यह खबर भी पढ़े: GHC का आदेश -जो लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं, उनसे जुर्माना वसूलना ही काफी नहीं, उनसे कोविड सेंटर में 5-6 घंटे करवाएं सेवा

यह खबर भी पढ़े: कहा था किसान की आय दुगनी होगी, लेकिन मित्रों की जेब भरी! झूठ और सूट-बूट की सरकार: राहुल गांधी

Recommended

Spotlight

Follow Us