तमिलनाडु : 3 से 4 दिसम्बर के बीच राज्य के तट को पार करेगा चक्रवाती तूफ़ान बुरेवी

Daily Hunt News 02-12-2020 14:47:01

चेन्नई। तमिलनाडु में बीते हफ्ते आए चक्रवाती तूफान 'निवार' के पश्चात चक्रवात 'बुरेवी' के अगले 12 घंटे में तेज होने और गुरुवार रात या शुक्रवार सुबह रामेश्वरम में कन्याकुमारी और पंबन के बीच तमिलनाडु तट को पार करने की संभावना है, जिससे दक्षिणी जिलों में भारी बारिश हो सकती है। तूफ़ान के श्रीलंका के त्रिंकोमाली पहुंचने के बाद 'बुरेवी' के मन्नार की खाड़ी और तमिलनाडु में कन्याकुमारी के आसपास के इलाके की ओर बढ़ने की आशंका है। 

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार को कहा कि चक्रवाती तूफान 'बुरेवी' पूर्वी श्रीलंका में त्रिंकोमाली के 200 किमी पूर्व में, पंबन से 420 किमी दक्षिण-पूर्व में है। चक्रवाती तूफान के प्रभाव में दक्षिणी जिलों और उत्तरी तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में शुक्रवार तक भारी बारिश होने की संभावना है। 

तमिलनाडु सरकार ने 9 जिलों के प्रशासन से कहा है कि वे हाई अलर्ट पर रहें और निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाएं। उल्लेखनीय है कि चक्रवाती तूफ़ान 'निवार' 26 नवम्बर को तमिलनाडु और पुदुचेरी के तटों से टकराया था। इसमें तीन लोगों की मौत हुई थी और 1,000 से अधिक पेड़ उखड़ गए थे।

यह खबर भी पढ़े: किसान आंदोलन : दिल्ली-हरियाणा के सभी बॉर्डर के बाद अब झड़ौदा बॉर्डर को भी हुआ सील

Recommended

Spotlight

Follow Us