LIVE Score, Ind vs Aus/ ऑस्ट्रेलिया को लगा पहला झटका, टी नटराजन को पहले अंतर्राष्ट्रीय मैच में मिली पहली सफलता

Daily Hunt News 02-12-2020 13:47:09

डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज कैनबरा में तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। वनडे सीरीज पहले ही गंवा चुकी टीम इंडिया की कोशिश आज तीसरे मुकाबले में सम्मान बचाने की होगी। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम का इरादा क्लीन स्वीप करने का होगा। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की पारी शुरुआत में ही लड़खड़ा गई और लगातार विकेट गिरते चले गए। पारी के 32वें ओवर की आखिरी गेंद पर विराट कोहली को हेजलवुड ने एलेक्स केरी के हाथों कैच आउट करवाया। कोहली ने 78 गेंदों में 5 चौके की मदद से 63 रनों की पारी खेली।

इसके बाद क्रीज पर आये भारत के दोनों ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा जडेजा ने भारत की पारी को संवारने का काम किया। दोनों ने छठे विकेट के लिए 108 गेंदों में 150 रनों की अटूट साझेदारी करते हुए टीम इंडिया का स्कोर 302 रन पहुंचा दिया। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा 50 गेंद में 66 और हार्दिक पांड्या 76 गेंद में 92 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस दौरान रविंद्र जडेजा ने अपने वनडे करियर का 13वां अर्धशतक जड़ा। 48वां ओवर करने आए एबट के ओवर में जडेजा ने लगातार तीन चौका और एक छक्का मारा। जबकि 43.2 ओवर में मोएसिस हेनरिक्स की गेंद पर सिंगल लेने के साथ हार्दिक पांड्या ने 50 रनों का आंकड़ा छू लिया है। पांड्या की यह हाफसेंचुरी टीम इंडिया के लिए काफी अहम थी। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की पारी का आगाज कप्तान आरोन फिंच और मार्नस लाबुशेन ने किया। लेकिन भारत की ओर से अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेल रहे टी नटराजन ने अपना पहला विकेट लेते हुए ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया। भारत को पहली सफलता मार्नस लाबुशेन के विकेट के रूप में मिली। 

छठे ओवर की पहली गेंद पर टी नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका देते हुए सलामी बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को पवेलियन की राह दिखाई। यह नटराजन के अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला विकेट भी है। लाबुशेन ने आउट होने से पहले 13 गेंदों में 7 रनों की पारी खेली। इस वक्त टीम का स्कोर 5.1 ओवर में 25 रन था।

 

यह खबर भी पढ़े: हाथरस पीड़िता की फोटो छापने को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा बयान, कहा- हम कानून पर कानून नहीं बना सकते

 

Recommended

Spotlight

Follow Us