B day spl: पंकज कपूर की पहली पत्नी और शाहिद कपूर की मां नीलिमा अजीम का आज 62 वां जन्मदिन, जानिए उनकी संघर्षों की दुख भरी कहानी

Daily Hunt News 02-12-2020 13:04:05

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री नीलिमा अजीम का आज 62वां जनमंदिन है। उनका जन्म 2 दिसंबर 1958 को दिल्ली में हुआ। नीलिमा के जन्मदिन पर जानिए उनकी जिंदगी से जुड़ी ये अनसुनी बातें..  

अभिनेता शाहिद कपूर की मां और पंकज कपूर की पहली पत्नी नीलिमा अजीम को अपने पति से अलग हुए 36 साल हो गए हैं। इन 36 सालों में नीलिमा ने दो शादी करके आगे बढ़ीं। नीलिमा अजीम, पंकज कपूर की पहली पत्नी थीं।  

Neelima Azim

पिंकविला से बातचीत के दौरान नीलिमा अजीम ने कहा कि मैं अलग नहीं होना चाहती थी लेकिन पंकज कपूर काफी आगे बढ़ चुके थे। ये मेरे लिए ये हजम करना बहुत मुश्किल था, लेकिन उसके पास भी अपनी वजह थीं। हमारी दोस्ती तब से थी जब में 15 साल की थी। शाहिद के होने के तीन साल के बाद दोनों ने तलाक लिया और अलग हो गए। 

Neelima Azim

नीलिमा ने आगे बताया कि पकंज के पास मेंरे से अलग होने के पास बहुत अच्छा कारण था और मैंने उसे भली भांति समझा भी हमारा तलाक हम दोनों के लिए ही बहुत कष्टदायी था। लेकिन, हमारा दिल टूट चुका था। अभी सब ठीक है। आज वह अपने परिवार के साथ हैं और बहुत अच्छे से रह रहे हैं। मैं उनकी भले के लिए कामना करती हूं। 

Neelima Azim

उन्होंने कहा कि 3 साल के शाहिद को लेकर अलग होना बहुत मुश्किल था। तलाक के बाद अपने दोस्तों, फैमिली की मदद से वापसी की। मुझे शादी टूटने के दर्द से उबरने में थोड़ा वक्त लगा था लेकिन कुछ सालों बाद मैं इस सदमे से बाहर आ गई थी। क्योंकि शाहिद मेरे पास था और तब वो मेरी सबसे बड़ी ताकत बनकर उभरा। समय के सात उसने मुझे पूरा सपोर्ट किया। अब नीलिमा अपने बेटे शाहिद के साथ रहती हैं। 

Neelima Azim

बता दें कि तलाक के बाद पंकज कपूर ने 1989 में एक्ट्रेस सुप्रिया पाठक से शादी कर ली। पंकज और सुप्रिया के दो बच्चे हैं। बेटे का नाम रूहान कपूर है और बेटी सना कपूर हैं। सना फिल्म 'शानदार' में काम कर चुकी हैं। नीलिमा और पंकज कपूर की शादी साल 1979 में हुई थी इसके बाद 1981 में शाहिद कपूर जन्म हुआ और 1984 में नीलिमा और पंकज एक दूसरे से अलग हो गए। दोनों ने तलाक ले लिया। इसके बाद नीलिमा ने 1991 में राजेश खट्टर से शादी की लेकिन वो भी नहीं चली और ईशान खट्टर के जन्म के बाद 2001 में दोनों अलग हो गए। इसके बाद नीलिमा ने 2004 में रजा अली खान से शादी और वो भी 2009 में टूट गई। 

यह खबर भी पढ़े: किम शर्मा को डेट कर रहे हैं अमित साध? एक्टर ने दिया ये जवाब

Recommended

Spotlight

Follow Us