अब दिल्ली से आने वाले यात्रियों के लिए एयरपोर्ट पर कोरोना टेस्ट अनिवार्य

Daily Hunt News 26-11-2020 06:21:00

देहरादून। उत्तराखंड सरकार ने दिल्ली से आने वाले यात्रियों के लिए उत्तराखंड में दाखिल होने से पहले कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। निजी वाहनों से उत्तराखंड आने वाले लोगों के लिए यह व्यवस्था पहले से ही बार्डर पर की गई है जबकि हवाई जहाज से आने वाले लोगों के लिए अब देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर भी कोरोना टेस्टिंग की व्यवस्था कर दी गई है।

जौलीग्रांट एयरपोर्ट के निदेशक डीके गौतम ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की एक टीम दिल्ली से आने वाले प्रत्येक यात्री का टेस्ट कर रही है। करीब तीन महीने पहले उत्तराखंड सरकार ने राज्य में ट्रेन और सड़क मार्ग से आने वाले लोगों के लिए रेलवे स्टेशनों तथा सीमा पर रैंडम टेस्टिंग शुरू की थी, जिसे अब और सक्रिय कर दिया गया है।

इस बीच दिल्ली के साथ ही दूसरे राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के भी बॉर्डर चेक पोस्टों पर रैंडम टेस्ट किए जा रहे हैं। हवाई जहाज और ट्रेन से आने वालों यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है और पोर्टल रजिस्ट्रेशन चेक किया जा रहा है। देहरादून जिले के आशारोड़ी चेक पोस्ट पर यात्रियों का रेंडम एंटिजन टेस्ट किया जा रहा है।

दिल्ली या दूसरे राज्यों से उत्तराखंड में आने वाले लोगों का कोरोना टेस्ट सीमावर्ती जिलों में किया जा रहा है। हरिद्वार जिले के नारसन, मंडावर, चिड़ियापुर चेकपोस्ट में भी निजी वाहनों से आ रहे लोगों की रैंडम जांच हो रही है। कुमाऊं मंडल के काशीपुर, किच्छा और रुद्रपुर बॉर्डर पर भी बाहर से आ रहे यात्रियों का रैंडम एंटीजन टेस्ट किया जा रहा है।

यह खबर भी पढ़े: आज आधी रात को इन तटों पर भारी बारिश का अनुमान, 145 KM प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

Recommended

Spotlight

Follow Us