बर्थडे स्पेशल: अभिनेता अर्जुन रामपाल ने बतौर मॉडल की थी करियर की शुरुआत

Daily Hunt News 25-11-2020 16:02:22

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता और मॉडल अर्जुन रामपाल 26 नवम्बर को अपना 47वां जन्मदिन मनाएंगे। अर्जुन रामपाल का जन्म 26 नवम्बर 1972 को जबलपुर (मध्यप्रदेश) में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 17 वर्ष की उम्र में बतौर मॉडल की थी। उन्होंने साल 2001 में फिल्म 'प्यार इश्क और मोहब्बत' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में वह सहायक अभिनेता के रूप में नजर आए थे। हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही, लेकिन फिल्म में उनके अभिनय को काफी सराहा गया।

इसके बाद अर्जुन को एक के बाद एक कई फिल्मों में अभिनय करने का मौका मिला, लेकिन साल 2007 में आई फिल्म 'ओम शांति ओम' से उन्हें पहली कमर्शियल सक्सेस मिली। इस फिल्म में वह विलेन की भूमिका में नजर आए थे। इसी साल अर्जुन ने ऋतुपर्णो घोष की फिल्म में अमिताभ बच्चन और प्रीति जिंटा के साथ 'द लास्ट लियर' में अभिनय किया। यह फिल्म टोरंटो अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में पहली बार प्रदर्शित हुई। साल 2008 में आई फिल्म 'रॉक ऑन' में अर्जुन के अभिनय को काफी सराहा गया। इस फिल्म में अर्जुन ने जोसफ मैस्करेन्हास का किरदार निभाया था। फिल्म में उनके उत्कृष्ट अभिनय के लिए उन्हें नेशनल अवार्ड के साथ फिल्मफेयर पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया। अर्जुन रामपाल की प्रमुख फिल्मों में दीवानापन, आंखे, तहजीब, असम्भव, एलान डॉन-द चेज बिगिन्स, रॉक ऑन, राजनीति, हाउसफुल आदि शामिल हैं।

अर्जुन रामपाल ने साल 1998 में फेमस मॉडल मेहर जेसिया से शादी की थी। इस कपल की दो बेटियां मायरा और माहिका है। साल 2018 में इस कपल का तलाक हो गया। फिल्मों के साथ साथ अर्जुन रामपाल सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहते हैं। मेहर से तलाक के बाद अजुर्न अपनी गर्लफ्रेंड गैब्रिएला के साथ लिव इन रिलेशन में रहते हैं। साल 2019 में अर्जुन रामपाल फिर से पिता बने हैं। उनकी गर्लफ्रेंड गैब्रिएला ने मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में बेटे को जन्म दिया। वर्कफ्रंट की बात करें तो अर्जुन रामपाल फिल्म 'नेल पॉलिश' में नजर आएंगे। फिल्म में अर्जुन रामपाल वकील का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म 'नेल पॉलिश' की कहानी एक मर्डर ट्रायल पर आधारित है। फिल्म 'नेल पॉलिश' भार्गव कृष्णा द्वारा निर्देशित है।

यह खबर भी पढ़े: अहमद पटेल के निधन पर उद्धव ठाकरे हुए कहा, महाविकास आघाड़़ी ने अपना एक मार्गदर्शक खो दिया

Recommended

Spotlight

Follow Us