काबुल आतंकवादी हमले की इस्लामिक स्टेट ने ली जिम्मेदारी, हमले में 8 लोगों की हुई मौत

Daily Hunt News 21-11-2020 21:41:11

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के सेंट्रल और नॉर्थ के इलाकों में शनिवार को 23 रॉकेट दागकर आतंकवादी हमले किए गए। इस हमले में 8 लोगों की मौत हो गई। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है।

आंतकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के हमलों की जिम्मेदारी लेने के बाद भी आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक आरियन हमले का दोषी तालिबान को कह रहे हैं। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को आंतकवादियों ने हमला किया।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आतंकी हमले में 8 लोगों की मौत
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को आंतकवादियों ने 23 रॉकेट दागे। इस हमले में 8 लोगों की मौत हो गई। सेंट्रल और नार्थ काबुल के कई इलाकों में हमले किए गए। इसके अलावा ग्रीन जोन के आसपास के इलाकों में भी हमले किए गए, जहां कई दूतावास और अंतरराष्ट्रीय कार्यालय हैं। ईरान के दूतावास की ओर से ट्वीट कर बताया गया है कि रॉकेट की चिंगारी से उसकी मुख्य इमारत को नुकसान हुआ है।

आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक आरियन ने हमले के लिए तालिबान आतंकी संगठन को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने कहा कि इस हमले में 8 लोगों की मौत हो गई है और 31 लोग घायल हुए हैं। काबुल पुलिस के प्रवक्ता फिरदौस फारामर्स ने इन आकड़ों की पुष्टि की है। 

यह खबर भी पढ़े: अहमदाबाद में कर्फ्यू, सीमाएं सील; केवल GJ-01 और GJ-27 पासिंग में प्रवेश

यह खबर भी पढ़े: प्रधानमंत्री मोदी सांसदों के लिए बने बहुमंजिला आवासों का सोमवार को करेंगे उद्घाटन

Recommended

Spotlight

Follow Us