चेन्नई में समर्थकों के लिए अमित शाह ने तोडा प्रोटोकॉल, हवाई अड्डे के बाहर व्यस्त जीएसटी रोड पर पैदल चले

Daily Hunt News 21-11-2020 19:35:00

चेन्नई। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अगले चार-पांच महीनों के दौरान होने वाले तमिलनाडु विधानसभा चुनावों से पूर्व राज्य के दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को चेन्नई पहुंचे। 

हाल में संपन्न बिहार के चुनावों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सफलता में अमित शाह की रणनीति को काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। इसी सफलता को तमिलनाडु में दोहराने की मंशा से बीजेपी शाह के दौरे को मजबूत आधार प्रदान करने तथा चुनाव में अपनी छाप छोड़ने के लिए काफी अहम मान रही है।

शाह यहाँ कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। वह कलाइवनार आरंगम में 380 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित नया जलाशय शहरवासियों के लिए समर्पित करेंगे। शाह 61,843 करोड़ रुपये के परिव्यय के साथ चेन्नई मेट्रो रेल के चरण की आधारशिला भी रखेंगे। इसके साथ ही अन्य परियोजनाओं को भी शुरू करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को चेन्नई में अपने समर्थकों का अभिवादन करने के लिए प्रोटोकॉल को तोड़ दिया। वे वाहन से बाहर निकले और हवाई अड्डे के बाहर व्यस्त जीएसटी रोड पर पैदल चलने लगे। उन्होंने महानगर के लोगों को उनके प्यार के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि उनके लिए तमिलनाडु में होना बड़ी बात है। चेन्नई शहर में सुरक्षा कड़ी है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और विशेष कार्य बल के कमांडो सहित केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों की 3,000 से अधिक पुलिस कर्मी ड्यूटी पर तैनात हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी, उप मुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एल मुरुगन समेत प्रदेश भाजपा नेताओं और अन्य मंत्रियों ने उनकी अगवानी और स्वागत किया।

शाह 2021 के विधानसभा चुनावों से पहले तमिलनाडु भाजपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। गृह मंत्री पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक में वर्ष 2021 में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले राज्य में मौजूदा राजनीतिक स्थिति का जायजा लेंगे। 

यह खबर भी पढ़े: लव जिहाद पर कानून को महाराष्ट्र सरकार ने बताया राजनीतिक मांग, कहा- देश धर्म पर नहीं संविधान के आधार पर चल रहा है

Recommended

Spotlight

Follow Us