आर्थिक तंगी और घरेलू कलह के चलते शराबी पति ने छठ पूजा की रात 5 बच्चों की मां की गला दबाकर कर दी हत्या

Daily Hunt News 21-11-2020 13:50:14

छपरा। जिले के मकेर थाना क्षेत्र के अंजनी गांव में शराबी पति ने अपनी पत्नी की गला दबाकर शुक्रवार को छठ पूजा की रात में हत्या कर दी और फरार हो गया। वह गिलट मांझी की पतोहू और राजबल्लभ मांझी की पत्नी उर्मिला देवी (35 वर्ष) बताई गई है। वह 5 बच्चों की मां है। 3 पुत्र और दो पुत्री हैं।

हत्या का कारण आर्थिक तंगी और घरेलू कलह बताया गया है। घटना की सूचना पाकर पहुंचे मृतका के भाई परसा थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव निवासी हरिचरण मांझी के पुत्र टुनटुन मांझी ने बताया कि सुबह में उन्हें सूचना मिली कि उनकी बहन की हत्या गला दबाकर कर दी गई है। घर पर वह पहुंचे तो, उनकी बहन मृत पड़ी थी। उसकी गला दबाकर हत्या की गई है और उनके बहनोई राजबल्लभ मांझी समेत परिवार के अन्य सदस्य घर छोड़कर फरार थे। घटना की सूचना पाकर मौके पर मकेर थाना की पुलिस पहुंच गई है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

टुनटुन मांझी ने बताया कि उनकी बहन उर्मिला देवी की शादी राजबल्लभ मांझी के साथ वर्ष 2003 में हुई थी और उसे 5 बच्चे हैं, जिसमें रवि कुमार (8 वर्ष), राकेश कुमार (6 वर्ष), राहुल कुमार (4 वर्ष) तीनों पुत्र तथा सोनाली कुमारी (3 वर्ष) और रितिका कुमारी (2 वर्ष) दोनों पुत्री है। घटना के कारणों के बारे में पता चला है कि राजबल्लभ मांझी शराबी किस्म का है और वह कोई काम नहीं करता था। उर्मिला खेत में मजदूरी कर परिवार के सभी सदस्यों का भरण पोषण करती थी और राजबल्लभ माझी शराब पीने के लिए पत्नी से पैसा मांगता था तथा नहीं देने पर मारपीट करता था।

शुक्रवार की रात में भी वह शराब पीने के लिए पैसे की मांग कर रहा था और नहीं देने के कारण गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दी है और इसकी जांच कर रही है।

इस घटना से गांव के लोग काफी स्तब्ध हैं। पूरे गांव में मातम छाया हुआ है। घटना की जानकारी सुबह में लोगों को तब हुई, जब छठ घाट से अर्ध दान कर अपने घर लौटे और पड़ोस की एक महिला छठ पूजा की प्रसाद देने के लिए उसके घर गई तो, उर्मिला को मृत पाया। यह खबर पूरे गांव में फैल गई गांव के ही किसी व्यक्ति के द्वारा टुनटुन मांझी को घटना की सूचना दी गयी। ग्रामीणों की सूचना पर टुनटुन मांझी वहां पहुंचा तो, अपनी बहन को मृत पाया और पुलिस को घटना की सूचना दी।

यह खबर भी पढ़े: दो साल भी नहीं चला IAS टॉपर्स टीना डाबी और अतहर खान का रिश्ता, राहुल गांधी का पुराना ट्वीट हुआ वायरल

Recommended

Spotlight

Follow Us