बड़ी खबर/ कुछ शर्तों के साथ 27 नवंबर से खुल जाएगा करतारपुर कॉरिडोर, सरकार जल्द जारी करेगी SOP

Daily Hunt News 21-11-2020 13:41:49

चंडीगढ़। कोरोना महामारी के चलते पिछले 8 महीने से बंद चल रहे करतारपुर कॉरिडोर को लेकर बड़ी खबर आई है। खबर है कि करतारपुर कॉरिडोर 27 नवंबर को खोला जाएगा, लेकिन कुछ शर्तों के साथ। इस संदर्भ में भारत सरकार जल्दी ही SOP जारी करेगी, जिसका सख्ती से पालन करना होगा।

गुरु नानक देव के 551वें प्रकाश पर्व को लेकर 27 नवंबर को नानक नाम लेवा संगतों का जत्था दर्शनों के लिए जाएगा, लेकिन करतारपुर कॉरिडोर 27 नवंबर से सभी के लिए नहीं खुल रहा है। इस बात का खुलासा पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला ने अपने ट्वीट में किया है।

दरअसल, विजय सांपला ने पहले ट्वीट किया था कि भारत सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 27 नवंबर से करतारपुर कॉरिडोर खोलने का फैसला ले लिया है, लेकिन अब उन्होनें एक और ट्वीट किया है कि करतारपुर क़रिडोर  27 नवंबर को सिर्फ नानक नाम लेवा संगतों के लिए खुल रहा है, जिस में सिर्फ एक जत्था ही दर्शनों के लिए करतारपुर साहिब जाएगा और 1 दिसंबर को वापस भारत आ जाएगा।

Kartarpur corridor

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण 16 मार्च से कॉरिडोर बंद है। इसलिए संगत उस पार गुरुघर के दर्शन को नहीं जा पाईं। इससे पहले 4 महीने में 62,939 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं ने दर्शन किए थे। आखिरी जत्थे में 7641 श्रद्धालु 1 से 15 मार्च तक दर्शन कर लौटे थे। फिर कोरोना ने इनकी राह रोक दी।

बता दें कि पिछले साल गुरुपर्व पर श्रद्धालुओं के लिए करतारपुर कॉरिडोर बिना फीस और पासपोर्ट के खोल दिया था। 9 नवंबर 2019 को भारत की तरफ से कॉरिडोर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इसके बाद पाकिस्तान की ओर से पीएम इमरान खान ने किया था।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवा को लेकर WHO ने दी बड़ी चेतावनी, कही ये बड़ी बात

 

Recommended

Spotlight

Follow Us